सिटी न्यूज़

बाराबंकी: सरकारी सेवा में कार्यरत डॉक्टर चला रहे अपना नर्सिंग होम

बाराबंकी: सरकारी सेवा में कार्यरत डॉक्टर चला रहे अपना नर्सिंग होम
UP City News | Feb 10, 2021 03:53 PM IST

बाराबंकी. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत के चलते हैदरगढ़ क्षेत्र में सरकारी डॉक्टर अपना नर्सिंग होम चला रहे हैं. इस खेल में ऊपर से लेकर नीचे तक खुलेआम चंद रुपयों की खातिर मरीजों के साथ खिलवाड़ किया जा रजा है. सीएचसी पर आने वाले मरीजों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. हालत यह है कि स्वास्थ्य केंद्र पर आने वाले मरीजों का पर्चा सरकारी बनता है मगर उपचार नर्सिंग होम पर​ किया जाता है.

सरकारी अस्पतालों में आने वाले मरीजों को जांच के नाम पर बाहर भेजा जाता है. इसके बाद ऐसे उलझा दिया जाता है कि वे फिर दोबारा लौटकर अस्पताल में नहीं जाते हैं. बाहर मरीजों से मोटी वसूली जाती है. रुपया नहीं दे पाने पर मरीजों की जान से खिलवाड़ करने का मामला सामने आया था.

इससे पहले मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने हैदरगढ़ भ्रमण के दौरान कहा था कि सरकारी कार्य में सेवा दे रहे चिकित्सक द्वारा अगर प्राइवेट प्रैक्टिस करते पाया गया तो कड़ी कार्रवाई होगी. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के द्वारा ऐसा किया नहीं गया. अवैध रूप से नर्सिंग होम भी संचालित हो रहे हैं. स्वास्थ्य केंद्रों पर आने वाले मरीजों को प्राइवेट अस्पताल में ले जाकर धन का दोहन किया जाता है.