सिटी न्यूज़

आजमगढ़ के चिकनहवा ढाला में ग्रामीणों ने खुद किया मगरमच्छ का रेस्क्यू, शाहजहांपुर के पुराया की नहर में क्रोकोडाइल से हड़कंप

आजमगढ़ के चिकनहवा ढाला में ग्रामीणों ने खुद किया मगरमच्छ का रेस्क्यू, शाहजहांपुर के पुराया की नहर में क्रोकोडाइल से हड़कंप
UP City News | Sep 29, 2022 11:22 AM IST

आजमगढ़/ शाहजहांपुर.  उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) में हो रही झमाझम बारिश के चलते अमूमन रोजाना किसी न किसी गांव में मगरमच्छ (Crocodile) के घुस जाने की खबरें आम हो गईं है. आजमगढ़ के गांव में भी मगरमच्छ पहुंचने से गांव में हड़कंप मच गया, उधर शाहजहांपुर के गांव में नजर में मगरमच्छ दिखने से लोग दहशत में है, वन विभाग (Forest Department) ने लोगों को नहर से दूर रहने की अलर्ट जारी किया है.

जानकारी के अनुसार आजमगढ़ के महाराजगंज थाना क्षेत्र के चिकनहवा ढाला गांव में बीते रोज घाघरा नदी (Ghaghra River ) से बाहर निकलकर मगरमच्छ गांव में पहुंच गया. मगरमच्छ देखकर गांव में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों ने वन विभाग को मगरमच्छ की सूचना दी, मगर हैरानी की बात ये है कि सूचना मिलने के बावजूद वन विभाग की टीम गांव में नहीं पहुंची. जिसके बाद ग्रामीण खुद ही मगरमच्छ का रेस्क्यू में जुट गए और कई घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ पर काबू करके उसे घाघरा नदी में छोँड़ दिया.

उधर शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के थाना तिलहर के पुराया गांव स्थित नहर में विशालकाय मगरमच्छ देखने से ग्रामीण दशहत में है. नहर में तैर रहे लोग तुरंत बाहर निकल आए और फिर मगरमच्छ का बनाया वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वन विभाग ने ग्रामीणों से नहर से दूर रहने की नसीहत दी है.