सिटी न्यूज़

बढ़ रही ऑनर किलिंग की घटनाएं, गाजीपुर में हुआ एक और घटना का खुलासा

बढ़ रही ऑनर किलिंग की घटनाएं, गाजीपुर में हुआ एक और घटना का खुलासा
UP City News | Feb 24, 2021 10:51 AM IST

गाज़ीपुर. यूपी में ऑनर किलिंग की घटनाएं लगातार बढ़ रही है. हाल ही में गाजीपुर जिले में हुई ऑनर किलिंग की घटना में पुलिस की जांच के दौरान एक और खुलासा हुआ है. इसमें इचवल गांव निवासी सोनाली सिंह के पिता ने सैदपुर के किसी साइबर कैफे से 22 फरवरी को सोनाली की गुमशुदगी का ऑनलाइन मुकदमा दर्ज कराया था. उसकी ओर से ऐसा पुलिस का ध्यान भटकाने के लिए किया गया था, लेकिन दांव उल्टा हो गया.

ज्ञात रहे कि चचेरी बहन की सगाई पर अमेठी से छुट्टी लेकर गाजीपुर के अपने गांव बभनौली आया पुलिसकर्मी अजय यादव 22 फरवरी को रामपुर गांव के बाहर सिवान में गोली लगने से घायल मिला था. इलाज के दौरान वाराणसी में उसकी मौत हो गई थी. पुलिस के अनुसार, अजय यादव और इचवल निवासी सोनाली सिंह (25) में कई वर्षों से प्रेम संबंध था. दोनों ने 2018 में कोर्ट मैरिज कर ली थी, लेकिन युवती के परिवार वाले इसे मानने को तैयार नहीं थे. 22 फरवरी की भोर में साढ़े तीन बजे परिवार के लोगों ने सोनाली पर दबाव बनाकर मोबाइल से फोन कराकर अजय को घर बुलाया.

पहले भी हो चुके हैं ऑनर किलिंग के मामले

केस - एक
मेरठ. किठौर थाना क्षेत्र के गेसुपुर जनूबी निवासी श्रवण उपाध्याय (25 वर्ष) ने लगभग दो साल पहले सहपाठी राधिका से प्रेम विवाह किया था. दोनों तभी से हापुड़ जिले के पिलुखवा में रहने लगे. बताया गया कि राधिका के परिजन इस विवाद से खुश नहीं थे और श्रवण को धमकी भी दे चुके थे. सोमवार को श्रवण अपने ममेरे भाई विकल व अपनी छोटी बहन को अपने साथ गेसुपुर गांव में अपने मकान की बाउंड्री कराने के लिए आया था. लगभग 9:30 बजे श्रवण किसी काम से किराना की दुकान पर सामान लेने गया, जहां राधिका के भाई कोशिन्द्र ने उसे देख लिया. इसके बाद उसने अपने साथियों के साथ श्रवण को घर के नजदीक ही बीच रास्ते में घेर लिया और उस पर चाकू से हमला बोल दिया। उन्होंने उसके पेट व सीने पर वार किए. चाकू लगने के बाद श्रवण की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई.

केस - दो
बलिया. करीब ढाई साल पहले रेवती थाना क्षेत्र के गायघाट निवासी 22 साल के प्रिंस तथा क्षेत्र के गांव निवासी एक किशोरी की हत्या कर दी गई थी. प्रेम प्रसंग के चलते परिजनों ने दोनों की हत्या कर लोगो मनियर थाना क्षेत्र के घोघा चट्टी के पास देहताल में फेंक दिया था. किशोरी की लाश ताल के किनारे 29 मई 2018 को मिली थी जबकि प्रिंस का शो 1 जून को पुलिस ने बरामद किया.