सिटी न्यूज़

सास-बहू के मुकाबले में सास जीती, बन गई ग्राम प्रधान

सास-बहू के मुकाबले में सास जीती, बन गई ग्राम प्रधान
UP City News | May 04, 2021 09:55 AM IST

इटावा. यूपी में इटावा के महेवा ब्लाक की ग्राम पंचायत लालपुर में सास ने बहू को हराकर प्रधानी अपने नाम कर ली है. इसी के साथ बता दे क्षेत्र में दो मौसेरी बहनों ने भी अलग-अलग गांव से प्रधान बन गई है.

चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी क्या न क्या नहीं करते. पैसे से लेकर समय भी खूब खर्च करना पड़ता है. प्रत्याशी दिनरात मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए मेहनत करता है. जनता भी भरपूर वोट दे लेकिन जब परिणाम आपके हक में न आए तो कितना दुख होता है. ऐसा ही एक मामला इटावा के महेवा ब्लाक की ग्राम पंचायत लालपुर एक गांव में देखने को मिला. बता दें कि ग्राम लालपुर में प्रीति शुक्ला ने 197 वोट पाकर अपने भतीजे की पत्नी दीप्ति शुक्ला को 41 वोटों से हरा दिया है. ग्राम मेहंदीपुर से प्रधानी जीती संजू कुमारी के साथ उनकी मौसेरी बहन प्रीति नगरिया बुजुर्ग से प्रधान बनी. प्रीति ने मात्र 3 वोट से जीत अपने नाम कर ली है. पहली बार के कुछ दिग्गज प्रधान खितौरा से सुनील यादव, परसोली से राकेश यादव, कुशगवा अहिरान से संजू यादव चुनाव हार गए हैं.

कन्नौज में वोट बराबर—बराबर निकले तो फैसला पर्ची से हुआ

कन्नौज ब्लॉक की कन्नौज-कछोहा ग्राम सभा के लिए हुई मतगणना में दो मौजूदा प्रधान अरविंद कुमार और विकास कुमार को बराबर—बराबर 449 वोट मिले. दोबारा गिनती हुई तो भी वोटों की संख्या उतनी ही रही. आखिर में दोनों प्रत्याशियों क सहमति से पर्ची से नतीजा जारी करने पर बात बनी. अधिकारियों की उपस्थिति में गांव से प्रिया नाम की बच्ची को बुलाकर पर्ची को निकलवाया गया. प्रिया ने जब पर्ची को निकाला तो उसमें नाम विकास कुमार का निकला. इस तरह पंचायत के प्रधान पद के लिए विकास कुमार को निर्वाचित घोषित किया गया.