सिटी न्यूज़

अमरोहा में गायों की मौत के मामले में वीडीओ निलंबित, चारा बेचने वाले पर मुकदमा

अमरोहा में गायों की मौत के मामले में वीडीओ निलंबित, चारा बेचने वाले पर मुकदमा
UP City News | Aug 05, 2022 08:13 AM IST

अमरोहा. उत्तर प्रदेश के अमरोहा में हसनपुर के ग्राम सांथलपुर स्थित गौशाला में चारा खाने के बाद साथ पशुओं की मृत्यु हो गई है. इसकी जानकारी होते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और अपने स्तर से जांच पड़ताल की. इसके बाद ग्राम विकास अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के साथ ही चारा बेचने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि कई अन्य पशुओं की हालत भी नाजुक बनी हुई है. जिनका इलाज चल रहा है. पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.

सांथलपुर गौशाला में कुल 188 पशु पंजीकृत हैं. बुधवार को गौशाला में काम करने के लिए वाले श्रमिकों ने चारा विक्रेता ताहिर से चारा खरीदा था. पशुओं को चारा काटकर खिलाने के बाद गुरुवार सुबह से ही उनके बीमार होने का सिलसिला शुरू हो गया. जब तक लोग कुछ समझ पाते एक के बाद एक करके साठ पशुओं की मौत हो गई. इसकी सूचना मिलती अधिकारी मौके पर पहुंचे.

डीएम एसडीएम सुधाकर कुमार समेत पशु चिकित्सकों की टीम भी मौके पर पहुंच गई. जिससे चारा खरीदा था, उसके खिलाफ मुकदमा लिखा कर तत्काल गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है. साथ ही प्रथम दृष्टया ड्यूटी में लापरवाही पाए जाने के आरोप में ग्राम विकास अधिकारी मोहम्मद अनस को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. बाकी बीमार पशुओं का इलाज चल रहा है.

कानपुर में युवक को थाने में बेरहमी से पीटा फिर जेल भेज दिया, खाना लेकर पहुंची मां की यह सुनते ही थाने की चौखट पर मौत

डीएम बालकृष्ण त्रिपाठी ने कहा कि पशु चिकित्सकों का बेहतर इलाज के लिए निर्देश दिए गए हैं. हालांकि डीएम ने 25 गायों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि बाकी का इलाज चल रहा है. साथ ही साजिश आशंका भी जताई है. बताया कि जिससे चारा खरीदा गया था उसकी गिरफ्तारी को पुलिस टीम लगाई गई है जो भी मामले में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.