सिटी न्यूज़

Alert In Amroha : गंगा का जलस्तर बढ़ते ही लोगों की परेशानियां भी बढ़ी, कई गांवों में घुसा पानी

Alert In Amroha : गंगा का जलस्तर बढ़ते ही लोगों की परेशानियां भी बढ़ी, कई गांवों में घुसा पानी
UP City News | Oct 22, 2021 08:53 AM IST

अमरोहा. उत्तर प्रदेश के अमरोहा के खादर क्षेत्र में गंगा का जलस्तर बढ़ने की वजह से गांव वालों की परेशानी बढ़ रही है. गांव में पानी घुस आया है. जिसके वजह से गांव वाले परेशान हैं. खादर क्षेत्र के गांव शाहजहांपुर उर्फ चंद्रा फार्म मैं ग्रामीणों द्वारा बनाया गया तटबंध टूट गया है. गांव वालों के खेतों को भारी नुकसान हो रहा है. गंगा नदी का पानी पहुंचा रहा है. जिस पर डीएम ने सर्वे करा कर उनको उचित मुआवजा दिलाने की बात कही है.

बता दें कि पिछले 2 दिनों से लगातार हुई बारिश के बाद गंगा का जलस्तर बढ़ गया है. बिजनौर बैराज से भी पानी छोड़ा गया है जिसकी वजह से गांव वालों की परेशानी बढ़ गई है डीएम बीके त्रिपाठी ने कलेक्ट्रेट में पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि खादर क्षेत्रों में जिन गांव में जलस्तर बढ़ा है. गांव वालों की परेशानी बढ़ी है वहां पर बाढ़ चौकियों को अलर्ट कर दिया गया. सभी किसानों से अपील की गई है कि वह लोग नदी की तरफ ना जाएं उन्होंने कहा कि इसके अलावा जिन के खेतों में पानी घुसा है. उनका नुकसान हुआ है.

इसका हम लोग सर्वे कराएंगे और जो भी नुकसान किसानों का होगा उसका मुआवजा दिलाने की कोशिश की जाएगी. आप तस्वीरो में देख लीजिए किस तरीके से खादर क्षेत्र के गांव चंद्रा फार्म में ग्रामीणों द्वारा बनाया गया तटबंध टूट गया है. गांव में पानी घुस गया है और गांव के खेतों को नुकसान पहुंचाया जा रहा. जिसकी वजह से गांव वाले परेशान हैं वीडियो बनाकर उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल किया है. जिसके बाद डीएम ने इस मामले में बात चौकियों को अलर्ट करने और किसानों को मुआवजा दिलाने की बात कही है.