सिटी न्यूज़

मारहरा नदरई मुख्य सडक से खाद के गडढे हटवाये जाने के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

मारहरा नदरई मुख्य सडक से खाद के गडढे हटवाये जाने के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
UP City News | Aug 06, 2022 06:34 AM IST

मारहरा. विकास खण्ड मारहरा की ग्राम पंचायत बुढर्रा पर मारहरा से नदरई जाने बाले मुख्य मार्ग पर सडक किनारे गांव के ग्रामीणों द्वारा खाद के गडढे बना लिए है. इन खाद के गडढों से खाद एवं कूडा सडक पर आ गया है. जिससे आऐ दिन कासगंज एवं मारहरा को आने जाने बाले दो पहिया वाहन चालक गिरकर घटना का शिकार हो जाते हैं. इस परेशानी से बचने के लिए ग्रामीणों ने खाद के अनाधिकृत गडढों को हटाए जाने के लिए सडक पर खडे होकर ग्राम प्रधान के बिरूद्ध नारेबाजी कर बिरोध प्रदर्शन करते हुए जिला एवं विकास खण्ड के अधिकारियों से इन अनाधिकृत खाद के गडढों को जनहित में हटवाए जाने की मांग की है.

विकास खड मारहरा का की ग्राम पंचायत बुढर्रा का गांव बुढर्रा मारहरा नदरई रोड पर स्थित है. इस गांव के कुछ दबंग लोगों ने सडक निारे पीडब्लूडी की सडक की खाई में खाद के गडढे बनाकर उसमें कूडा करकट डालना शुरू कर दिया था जो आज बडे खाद के गडढों का रूप धारण कर चुके हैं. इन खाद के गडढों का कूडा करकट सडक पर आ जाने के चलते बडे वाहन को बचाने के चलते दो पहिया वाहन चालक गिरकर घायल हो जाते हैं.

इस तरह की वाहन चालकों के साथ हो रही घटनाओं को देखते हुए ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान प्रेमचन्द से काफी शिकायतें की जिनके द्वारा किसी भी प्रकार की सुनबाई नहीं किए जाने पर बीडीओ मारहरा से भी खाद के गडढे सडक से हटबाऐ जाने की मांग ग्रामीणों द्वारा की गई. लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर ग्रामीणों ने शुक्रवार को सडक पर एकत्रित होकर ग्राम प्रधान प्रेमचंद के बिरूद्ध प्रदर्शन कर सडक से खाद के गडढे हटबाए जाने की मांग की है.

प्रदर्शन करने बाले ग्रामीणों में मुन्नालाल राजपूत, तिवारी लाल राजपूत, पप्पू, अशोक, लालाराम, राजेश राजपूत, डोरीलाल, सचिन, नीतेश, वीरवती, भगवान देवी, अनार सिंह, गंगा सिंह, विनोद राजपूत, कुसुमा देवी एवं सीमा देवी आदि प्रमुख हैं. वहीं इस संबध में ग्राम प्रधान प्रेमचंद से बात की गई तो ग्राम प्रधान ने बताया कि यह प्रकरण ग्राम प्रचायत क्षेत्र से बाहर पीडब्लूडी विभाग का है जिसके लिए पत्र लिखकर समस्या से अवगत करा दिया गया है.