सिटी न्यूज़

अलीगढ़ के गांव के तालाब में घुस आया मगरमच्छ, जानें ग्रामीणों ने मगरमच्छ को पकड़वाने के लिए किए क्या-क्या जतन

अलीगढ़ के गांव के तालाब में घुस आया मगरमच्छ, जानें ग्रामीणों ने मगरमच्छ को पकड़वाने के लिए किए क्या-क्या जतन
UP City News | Sep 13, 2021 07:53 PM IST

अलीगढ़. अकबराबाद ब्लाक की ग्राम पंचायत नगला सरताज के गांव बरौठ में तीन दिन पहले कहीं से गांव की पोखर में मगरमच्छ आ गया. जिसे देखकर ग्रामीणों में दहशत हो गई, इस बीच पोखर पर पानी पीने गई एक बकरी को भी वह निगल गया. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मश्शकत के बाद मगरमच्छ को पोखर से बाहर निकाला. वन विभाग की टीम मगरमच्छ को शेखाझील में छोड़ने के लिए ले गई है.

बकरी को निगल गया मगरमच्छ
गांव बरौठ स्थित पोखर में जानवर पानी पीने के लिए जाते हैं. तीन दिन पहले जानवर वहां गए, इस बीच पोखर से निकले मगरमच्छ से एक बकरी को शिकार बना लिया. जिसे देख अन्य जानवर वहां से भाग आए. इस बीच किसी ग्रामीण की नजर मगरमच्छ पर पडी, तो गांव में दहशत का महौल व्याप्त हो गया. कुछ ही देर में ग्रामीणों की भीड एकत्र हो गई.

तालाब का पानी बाहर निकाला
ग्रामीणों ने योजना बनाई कि पोखर का पानी बाहर निकले तो हो सकता है, मगरमच्छ को पकडा जा सके. ग्रामीणों एक खेत पर लगे इंजन को पोखर के पास ले आए और उससे पोखर में भरा पानी निकालना शुरू कर दिया. इस काम में ग्रामीणां को तीन दिन लगे. पानी निकलने के बाद ग्रामीणों को पोखर में मगरमच्छ दिखाई दिया. ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग के अफसरों को दी.

वन विभाग की टीम पहुंची
सूचना मिलते ही वन विभाग से कुलदीप कुमार बीट प्रभारी विजयगढ, मनोज कुमार, हेम सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीण ठा. सतीश सिंह, रोहित कुमार, अनुपम कुमार, अखिलेश, अतुल सिंह, बादशाह की मदद से मगरमच्छ को पोखर से बाहर निकाला और गाड़ी में रख कर शेखा झील के लिए रवाना हो गए.