सिटी न्यूज़

Aligarh News : अलीगढ़ में एक सिपाही ने किया कुछ ऐसा कि एसएसपी ने लिया सख्‍त एक्‍शन, 3 सस्‍पेंड

Aligarh News : अलीगढ़ में एक सिपाही ने किया कुछ ऐसा कि एसएसपी ने लिया सख्‍त एक्‍शन, 3 सस्‍पेंड
UP City News | Oct 12, 2021 01:28 PM IST

अलीगढ़.उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में डायल 112 की पीआरवी पर तैनात सिपाही पर शराब का नशा इस कदर चढ़ा कि सिपाही ने अपने साथियों से जमकर गाली गलौज की. मामला इतना तूल पकड़ा की नौबत हाथापाई तक पहुंच गई. दूसरे पुलिस कर्मियों ने उसकी शिकायत अधिकारी से करने की कही तो आईपीएस को भी गालियां दी. जिसके बाद वर्दी में शराब पीकर गाली गलौज करने वाले सिपाही का पुलिस ने मेडिकल परीक्षण कराया है. वहीं एसएसपी ने इस मामले में तीन सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की है.

बन्नादेवी थाने क्षेत्र की डायल 112 पीआरवी 0711 पर तैनात एक कॉन्स्टेबल की ड्यूटी चल रही है. आरोप है कि रविवार देर रात्रि सिपाही ने वर्दी में शराब की और नशे में धुत हो गया. उसने जमकर उपद्रव किया. अपने साथ ड्यूटी पर तैनात सीनियर व साथी सिपाही से गाली गलौज व हाथापाई पर भी उतर आया. सिपाही ने एसपी सिटी (आइपीएस) को भी गालियां दी. बन्नादेवी इंस्पेक्टर विनोद कुमार को इस बारे में जानकारी मिली तो वह मौके पर पहुंचे और दूसरे पुलिस कर्मियों के जरिए सिपाही को पकड़कर काबू किया.

इसके बाद उन्होंने उच्च अधिकारियों को सूचित करने के साथ ही मलखान सिंह जिला अस्पताल में आरोपी सिपाही का डॉक्टरी परीक्षण कराया है. सीओ द्वितीय मोहसिन खान ने बताया कि आरोपी सिपाही द्वारा शराब पीकर उपद्रव करने का का मामला संज्ञान में आया है. उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि सिपाही से पूछताछ भी की जाएगी, उसने ऐसा क्यों किया. सीओ के अनुसार सारे मामले की विस्तृत जांच के बाद उच्च अधिकारियों को भी इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी. शराब कांड में 3 सिपाही सस्पेंड, इंस्पेक्टर लाइन हाजिर ड्यूटी के दौरान शराब का सेवन कर पुलिस विभाग की छवि धूमिल करने के कारण वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया.

1- आरक्षी 79/ 113034812 देवेश कुमार – पीआरवी 736 (थाना क्वार्सी)
2- आरक्षी 41 / 812028302 यतेन्द्र सिहं – पीआरवी 711 (थाना बन्नादेवी)
3- आरक्षी 2631/ 052140730 रविकुमार – ट्रैफिक पुलिस