सिटी न्यूज़

सासनी हत्याकांड: किसान का हत्यारा गौरव पंडित और उसका साथी सोनू तोमर मुठभेड़ में गिरफ्तार

सासनी हत्याकांड: किसान का हत्यारा गौरव पंडित  और उसका साथी सोनू तोमर मुठभेड़ में गिरफ्तार
UP City News | Apr 21, 2021 09:02 AM IST

हाथरस. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के सासनी थाना क्षेत्र के एक गांव में एक मार्च को दिन.दहाड़े एक किसान की गोलियों से भूनकर हत्या करने वाले एक लाख के इनामी बदमाश और उसके साथ को पुलिस ने मंगलवार की देर रात को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. दोनों बदमाशों के पैरों में गोली लगीं हैं. उसे घायल अवस्था में बागला जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. वहां पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल भी पहुंच गए. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए एक हत्या का आरोपी गौरव है. उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित है. जबकि दूसरा सोनू तोमर है. उस पर भी मध्य प्रदेश पुलिस ने 40 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा है. पुलिस को इनके पास से एक अवैध पिस्टलए एक तमंचा व कारतूस भी बरामद हुए.उन्होंने पुलिस टीम को इनाम देने की भी घोषणा की है.
मंगलवार की देर रात सासनी कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम को को सूचना मिली कि किसान की हत्या करने के मामले में वांछित चल रहे एक लाख रुपये के इनामी गौरव उर्फ रुद्राक्ष पंडित और उसके एक साथी सोनू तोमर सासनी-इगलास रोड क्षेत्र में घूम रहे हैं. सूचना पर पुलिस और एसओजी की टीम ने घेराबंदी कर दोनों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन बदमाशों ने उल्टे पुलिस पर ही फायरिंग करना शुरू कर दिया. जवाबी फायरिंग में दोनों बदमाशों के पैरों में गोली लगी गोली लगने से घायल हुए बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि गौरव उर्फ रुद्राक्ष पंडित पर एक लाख रुपये और उसके साथी सोनू तोमर पर मध्य प्रदेश पुलिस ने 40 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा है.

मुठभेड़ के बाद घायल पड़ा बदमाश

गौरतलब है कि अलीगढ़ के सासनी थाना क्षेत्र के एक गांव में एक मार्च को दिन.दहाड़े एक किसान की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. इसके पीछे कारण यह था कि इस किसान की बेटी से एक दबंग युवक ने छेड़खानी की थी. किसान ने मुकदमा दर्ज कराया था.इस मामले में यही युवक गौरव उर्फ रुद्राक्ष पंडित जेल गया था और जेल से छूटने के बाद वह इस किसान पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहा था. जब मुकदमा वापस नहीं लिया तो इस आरोपी ने किसान की हत्या कर दी थी. दिन दहाड़े हुई इस घटना के बाद काफी बवाल हुआ था. उस समय इस मामले में पांच लोगों को नामजद किया गया था. पुलिस ने चार आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मुख्य आरोपी गौरव उर्फ रुद्राक्ष पंडित निवासी तिकोना जिला श्रावस्ती पुलिस के हाथ नहीं लगा था. लोगों के बढ़ते आक्रोश को देखकर अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया था. तभी से पुलिस लगातार आरोपी को अरेस्ट करने के लिए यहां-वहां दबिश दे रही थी लेकिन वो पुलिस के हाथ नहीं लग रहा था.
सोनू है मध्यप्रदेश के परमाल गैंग का शूटर
एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि सोनू तोमर एमपी के परमाल गैंग का शूटर है. इसने जुलाई 2019 में ग्वालियर के प्रॉपर्टी डीलर पंकज सिकरवार की हत्या की थी. ग्वालियर में उस पर 30 हजार रुपये और मुरैना में 10 हजार रुपये का इनाम घोषित है. हाथरस पुलिस और एसओजी ने मुठभेड़ के बाद गौरव शर्मा और उसके साथी सोनू तोमर को तो पकड़ लिया लेकिन इनका एक साथी कार लेकर फरार हो गया. गौरव के दोनों पैरों में तो सोनू के एक पैर में गोली लगी है. उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सासनी हत्याकांड के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपी गौरव पर रासुका लगाने की भी घोषणा की थी.