सिटी न्यूज़

अलीगढ़ में बारिश ने खोली नगर निगम के दावों की पोल, कई इलाकों में जल भराव

अलीगढ़ में बारिश ने खोली नगर निगम के दावों की पोल, कई इलाकों में जल भराव
UP City News | Jul 21, 2021 10:54 PM IST

अलीगढ. शहर में मानसून से पहले नगर निगम तली झाड नालों की सफाई का दावा करता है. नाला सफाई में लाखों रुपये फूंकने की बात भी होती है लेकिन बरासात में शहर में जलभराव की समस्या का आज तक कोई भी अफसर समाधान नहीं कर सका. पिछले दो दिनों से शहर में होने वाली बरसात से रघुवीरपुरी, शिवपुरी, गूलर रोड, रामघाट रोड, देहलीगेट, खैर रोड, गुरुद्वारा रोड, सुदामापुरी, सुरेंद्र नगर, मैरिस रोड, दुर्गाबाड़ी, 100 फुटा रोड, महावीरगंज, बारहद्वारी, गोविंद नगर आदि इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. वहीं दूसरी ओर ऊपरकोट के कुछ मकानों में दरारें आने की भी चर्चा हैं.

 

लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश से गर्मी से तो राहत मिला मगर शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया। शहर के तमाम ऐसे क्षेत्र हैं, जहां पानी भर गया है। घरों तक में पानी घुसा हुआ है. जिसके चलते लोगों के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है. जलभराव के चलते शहर में तमाम जगहों पर नरकीय सिथति बन गई है. हालांकि, बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है.बुधवार सुबह में नमी थी। बादल छाए हुए हैं. मानों लग रहा है कि कभी भी बारिश हो जाएगी. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. ठंडी बयार के चलते उमस नहीं है. यह मौसम काफी राहत देने वाला है.

सबसे अच्छी बात है कि किसानों के चेहरे पर रौनक लौट आई है। अभी तक किसानों को लग रहा था कि बारिश इस बार नहीं होगी। इससे उनके चेहरे मुरझाए हुए थे, पर अब किसान खुश हैं। खेतों में किसान धान की रोपाई कर रहे हैं. बुधवार तड़के से बादल फिर शुरू हो गए रात में बारिश शुरू हो गई. कुछ देर के लिए रुकी मगर फिर सुबह सात बजे से बारिश शुरू हो गई. लगातार हो रही बारिश से मौसम एक बार फिर खुशनुमा हो गया.