सिटी न्यूज़

नेकी: एटा रोटी बैंक पेट भरने के साथ सर्दी से भी बचाव करने में कर रहा मदद

नेकी: एटा रोटी बैंक पेट भरने के साथ सर्दी से भी बचाव करने में कर रहा मदद
UP City News | Jan 13, 2021 02:01 PM IST

एटा. कहते हैं आज के दौर में एक दिन भी अगर किसी भूखे को भेजन करा दिया तो उससे बड़ा पुण्य का काम कोई नहीं. अगर ये नेक काम हर रोज किया जाए तो उससे बड़ा काम और पुण्य क्या हो सकता है. यही काम कई वर्षों से उत्तर प्रदेश के एटा जिले मंे समाजसेवियों द्वारा बनाई गई रोटी बैंक कर गरीब, बेसहारा का पेट भरने का काम कर रही है.बुधवार को रोटी बैंक की ओर से सर्दी से बचाने के लिए कंबलों का वितरण किया.

मंगलवार को गरीब बच्चे और असहाय लोगो को एटा रोटी बैंक संचालक समिति की ओर से तीसरे वर्ष भी कंबल वितरित किए गए. मुख्य अतिथि सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड और जेल अधीक्षक पीपी सिंह ने कंबल वितरित किए. कोरोना काल में जेल अधीक्षक पीपी सिंह ने खुद के खर्चे पर प्रतिदिन 200 लोगो को भोजन स्वयं के खर्चे से कराया. उनकी इस सेवा को देखते हुए इस मौके पर जेल अधीक्षक पीपी सिंह को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम दौरान एटा रोटी बैंक पर उन्होंने अपने हाथों सेलोगों को भोजन भी परोसा.

जेल अधीक्षक ने कहा कि एटा शहर में रोटी बैंक ऐसी संस्था है जो सैकड़ो गरीबों का रोज भर रही है. इसमें न कोई जातिए न कोई धर्म देखा जाता है. सिर्फ इनके लिए सिर्फ भूखे को भर पेट भोजन देना ही इंसानियत है. उन्होंने कहा कि हम सब लोग मिलकर ये कोशिश करे कि एटा शहर में कोई भूखा ना रहे.जेल अधीक्षक पी पी सिंह द्वारा एटा रोटी बैंक को उनके सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद दिया गया तथा भविष्य में रोटी बैंक को किसी भी प्रकार की मदद के लिए आश्वासन दिया।इस मौके पर सीओ सदर राजकुमार, डॉ योगेंद्र कुमार गुप्ता, संस्थापक मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान एडवोकेट, मोहम्मद मुजाहिद अली खां एडवोकेट, संचालक मो वारिस, शहशांह, मुजीबउर्ररहमान, असलम, वसीम वारिस, मोहम्मद अनीस एडवोकेट, डाॅ योगेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे.