सिटी न्यूज़

अलीगढ़: साढ़े तीन करोड़ की संपत्ति को नगर निगम ने करवाया अतिक्रमण से मुक्त

अलीगढ़: साढ़े तीन करोड़ की संपत्ति को नगर निगम ने करवाया अतिक्रमण से मुक्त
UP City News | Apr 08, 2021 07:12 PM IST

अलीगढ़. यूपी के अलीगढ़ के धौर्रा माफी की करीब 3860 वर्ग मीटर भूमि पर अवैध कमरे व झोपड़ी डालकर कब्जा करने की शिकायत पिछले कई दी दिनों से नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह को मिल रही थी. नगर आयुक्त ने तत्काल संज्ञान में लेते हुए ग्राम सभा की इस भूमि की जिला प्रशासन के साथ मौके पर जाकर नपाई कर अवैध अतिक्रमण को हटाने के निर्देश सहायक नगर आयुक्त राज बहादुर सिंह को दिए.

वही गुरुवार को एडीएम प्रशासन डी.बी. पाल, एसडीएम कोल रंजीत सिंह, सहायक नगर आयुक्त राज बहादुर, सिंह के नेतृत्व में संपति लिपिक विजय गुप्ता की टीम निगम के महाबली को लेकर से ग्रामसभा की जमीन पर पहुंचे. टीम ने वहां पहुंचकर अवैध कमरे, झोपड़ियों को ध्वस्त कर दिया. वहीं मौके पर ही तहसील और नगर निगम की टीम ने पैमाइश कर संपत्ति का बोर्ड लगाया. राजस्व अभिलेखों के अनुसार इसकी कीमत करीब 3.50 करोड़ आंकी जा रही है.

साथ ही नगर आयुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन, नगर निगम संपत्तियों की सुरक्षा के लिये सक्षम है. नगर निगम की शहरी सीमा में शामिल ग्रामसभा की संपत्तियों का सर्वे कराया जा रहा है. किसी ने अवैध अतिक्रमण ग्राम सभा पर किया है तो हटा लें अन्यथा नगर निगम बलपूर्वक कार्यवाई करेगा.