सिटी न्यूज़

अलीगढ़: कोरोना मामलों को ध्यान में रखते हुए अस्पताल और सुरक्षा केन्द्रों में होगी सख्ताई

अलीगढ़: कोरोना मामलों को ध्यान में रखते हुए अस्पताल और सुरक्षा केन्द्रों में होगी सख्ताई
UP City News | Apr 09, 2021 12:58 AM IST

अलीगढ़. कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में गुरूवार को कोविड को लेकर हुए बैठक में सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने कहा कि जिले में 19 लोग कोविड-19 से संक्रमित मिले हैं. कोविड-19 संक्रमित मरीजों को लक्षणों के आधार पर एल-2 अस्पतालों में भर्ती कराने के निर्देश भी दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि पडोसी राज्यों और जिलों में कोविड-19 के बढते संक्रमण के ध्यान में रखते हुए कोविड आस्पतालों को निर्देश दिए है. डीडीयू संयुक्त चिकित्सालय तत्काल डेडीकेटिड कोविड अस्पताल घोषित किया. सीएमएस कोविड वार्डों के लिए डेडीकेटिड डाक्टर्स की टीम तैयार करें. इस अस्पताल में तत्काल ओपीडी बंद करें लेकिन वैक्सीनेशन और कोविड टेस्टिंग जारी रहेगी. पहले की तरह सभी प्रोटोकाॅल तत्काल प्रभाव से लागू करें. सेनीटाइजेशन, साफ सफाई और खाने-पीने की व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू करें. एसडीएम कोल रंजीत सिंह इसका निरीक्षण कर जायजा लें.

साथ ही प्रभारी अधिकारी इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर डीडीयू चिकित्सालय में भर्ती कोविड-19 से संक्रमित मरीजों से फीडबैक प्राप्त करते हुए प्रत्येक दिन बताएं. डीडीयू संयुक्त चिकित्सालय में वीआईपी वार्ड, सस्पेक्टेड वार्ड एवं ट्राईएज एरिया को भी क्रियाशील करें. चिकित्सालय में एंटीजन किट के माध्यम से कोविड-19 घनात्मक आने वाले मरीजों को ट्राईएज क्षेत्र में रखें. आटीपीसीआर से पाॅजीटिव आने के बाद ही उस मरीज को कोविड वार्ड में शिफ्ट करें. प्रभारी अधिकारी ने कहा जिले में संचालित लाल पैथ लैब, एसआरएल लैव कोविड-19 जाॅच में अनिमित्तायें बरत रही हैं. निर्देश दिए कि सीएमओ, मुख्य विकास अधिकारी एवं प्रभारी अधिकारी, इन्टीग्रेटेड कन्ट्रोल एण्ड कमांड सेंटर से समन्वय स्थापित कर पूरी रिपोर्ट तैयार करें और दोनों लैबों को नोटिस जारी करें.

वही दूसरी तरफ अलीगढ कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रयासरत नगर निगम ने पांच अप्रैल से पूरे शहर को सैनिटाइज कराने के लिए चलाए जा रहे अभियान के चैथे दिन महानगर में करीब 40 जगह अभियान चलाया.
सांसद राजवीर दिलेर की कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव निकलने पर नगर निगम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए संपूर्ण कॉलोनी को सैनिटाइज कराया. नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि नगर निगम कोरोना के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए जी जान से जुटा है. कोरोना की रफ्तार को थामने के लिए युद्ध स्तर पर शहर को सैनिटाइज किया जा रहा है. गुरुवार को जिला मलखान सिंह चिकित्सालय, रसलगंज रोड, मसूदाबाद, बन्नादेवी, क्रिशयन कॉलोनी, प्रयाग मिल कंपाउंड, गांधी पार्क, हाथरस अड्डा, अचल ताल के चारों ओर सासनी गेट चैराहा बिजली घर राधारमण गौशाला आगरा रोड भूरा मार्केट राठी हॉस्पिटल के सामने देहली गेट चैराहे से बन्नादेवी रोड, ऊपरकोट जामा मस्जिद, तुर्कमान गेट, शाहजमाल मैनरोड, जलालपुर रोड, सुरक्षा विहार, सिद्धार्थनगर, दीवानी कचहरी, जिला कारागार में, रामघाट रोड, अवंतिका फेस 2, नगला तिकोना, महेशपुर, जमालपुरपुल इलाकों को सैनिटाइज किया गया.