सिटी न्यूज़

एटा में अबैध खनन, जुआ, सटटा कारोबार चरम पर, बंद कराने की लगाई गुहार

एटा में अबैध खनन, जुआ, सटटा कारोबार चरम पर,  बंद कराने की लगाई गुहार
UP City News | Sep 23, 2022 08:25 AM IST

एटा/मारहरा. एक तरफ प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने नेताशाही को हद में रहने की सलाह क्या दी, योगी के इस फरमान से नोकरशाही की तो जैसे लाटरी ही खेल गई. किसी भी विभाग में जाऐं वहीं कोई भी सुनने को तैयार नहीं है. वैसे नाम के लिए समाधान दिवस भी आयोजित किए जा रहे हैं लेकिन इन सभी का रिजल्ट जीरो ही बना हुआ है.

जिले की पुलिस की तो मानो लाटरी ही खुल गई है. समाज सेवियों ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि थाना पुलिस द्वारा बात-बात पर गरीबों से धन उगाही की जाती है. वहीं थाना क्षेत्र में अबैध करोवारों में जुआ, सटटा, अबैध खनन आदि कारोबार जोर पकडते ही जा रहे है. समाज सेवियों ने जिले के आधधिकारियों से थाना क्षेत्र में हो रहे अबैध कारोबारों को रोके जाने की मांग की है.

थाना क्षेत्र के गांव खकरई में जिला प्रशासन द्वारा भू- माफियाओं से लगभग 200 बीघा भूमि खाली क्या कराई गई मानो अबैध खनन करने बाले माफियाओं की तो लाटरी ही खुल गई. थाना पुलिस के सहयोग से यहां की सरकारी भूमि से जमकर अबैध खनन किया जा रहा है. वहीं अबैध खनन के अलावा थाना क्षेत्र में जुआ, शराव, सटटा का कारोवार भी चरम सीमा पर है.

ऐसा नहीं है कि थाना पुलिस की जानकारी में यह सब ना हो जानकारी के बाद भी थाना पुलिस इन अबैध करोवारियों के बिरूद्ध कार्रवाही नहीं कर रही है ऐसा क्यों. इसका जबाब तो थाना पुलिस ही दे रही है. क्षेत्र के समाज सेवियों ने एसएसपी से इन अबैध करोवारियों के बिरूद्ध कार्रवाई की मांग की है ताकि आने बाली पीढी इस कारोवार से बर्बादी के कगार पर ना पहुंच सके.