सिटी न्यूज़

समस्या का समाधान न होने पर अधिवक्ता संध का प्रतिनिधि मंडल सीएम से मिलेगा

समस्या का समाधान न होने पर अधिवक्ता संध का प्रतिनिधि मंडल सीएम से मिलेगा
UP City News | Sep 23, 2022 08:53 PM IST

एटा/अलीगंज. अलीगंज में अधिवक्ताओं की हडतल आज 16 वें दिन भी जारी रही. अधिवक्ताओं का कहना है कि जब तक तीनों भ्रष्ट अधिकारियों का अलीगंज से स्थानांतरण नहीं हो जाता तब तक उन्हें किसी प्रकार का समझौता मंजूर नहीं है. वहीं, यदि जिले के अधिकारियों द्वारा तत्काल इन अधिकारियों को नहीं हटाया जाता है तो अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधि मंडल प्रदेश के सीएम से मिलेगा और तहसील में फेले भ्रष्टाचार के अवगत करायेगा. खस बात यह रही कि इस हडताल के समर्थन में तहसील का बैनामा लेखक संघ भी अधिवक्ता संघ के साथ आ गया है.

अलीगंज में अधिवक्ता संध की 16 वें दिन जारी हडताल को संबोधित करते हुए अधिवक्ता संघ के सचिव महेन्द्र सिंह शाक्य ने घोषणा की कि जब तक एसडीएम, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार का स्थानांतरण कर इन पदों पर दूसरे अधिकारी तैनात नहीं होते हैं तब तक अधिवक्ता संध एवं बैनामा संघ की संयुक्त हडताल जारी ही रहेगी, साथ ही चेतावनी भी दी है कि यदि 30 सितम्बर तक डीएम द्वारा तत्काल प्रकरण को संज्ञान नहीं लिया जाता है तो कार्यालय सब-रजिस्टृार का भी बहिष्कार किया जाऐगा. हडताल को संबोधित करते हुए पूर्व अध्यक्ष प्रमोद कुमार मिश्रा ने कहा कि अलीगंज हो होने बाली अधिवक्ताओं की हडताल का एटा सदर एवं जलेसर तहसीलों के वार अध्यक्षों से वार्ता हो चुकी है. सभी तहसीलों के बार एसोशिएसन इस हडताल समर्थन करने को तैयार हैं.

अधिवक्ताओं का यह भी आरोप है कि आरोपित अधिकारी अधिवक्ताओं से र्दुव्यवहार भी करते हैं और विधिक प्रकिया को ताक में रखकर निर्णय लेते हैं. इस अवसर पर अधिवक्ता रामेन्द्र पाल पाण्डेय, मेघ सिंह शाक्य, वासुदेव सिंह शाक्य, आनन्द शाक्य, वेद प्रकाश यादव, मुकेश सक्सेना, केशव सिन्हा, बिजेन्द्र कुमार अवस्थी, डीड राइटर संघ के अध्यक्ष राजेश्वर सिंह यादव, जितेन्द्र सक्सेना, निकेश सक्सेना, सुनील सक्सेना, रामवीर पाल, पन्ना लाल पाल सहित कई अधिवक्ता व डीड राइटर मौजूद थे.