सिटी न्यूज़

हाथरस: रसोई गैस सिलिंडर में लीकेज होने से लगी आग, जलकर मां-बेटे की मौके पर ही मौत

हाथरस: रसोई गैस सिलिंडर में लीकेज होने से लगी आग, जलकर मां-बेटे की मौके पर ही मौत
UP City News | Nov 23, 2022 10:07 AM IST

हाथरस. उत्तर प्रदेश में हाथरस जंक्शन क्षेत्र में मंगलवार की देर शाम को बड़ा हादसा हो गया. एक रसोई गैस ​सिलिंडर से गैस का रिसाव होने से घर में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि इसकी चपेट में आने से एक वृद्धा और उसके बेटे की मौके पर ही मौत हो गई. जब युवक को आग ने अपनी चपेट में लिया था उस समय वो खाना बना रहा था. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने दमकल भी बुला लिया. कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू पाया. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम कराया.

कोतवाली थाना क्षेत्र के हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव छौंक निवासी 35 वर्षीय विनोद पुत्र जसवंत अपनी मां 60 वर्षीय मां विटमन देवी साथ रहता था. मंगलवार की शाम करीब सात बजे वह खाना बना रहा था तभी गैस सिलिंडर में आग लग गई. यह सिलिंडर नीचे से लीकेज हो गया था. देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया.

आग इतनी जल्दी विकराल रूप ले लिया कि मां-बेटे अपनी चपेट में ले लिया. थोड़ी देर में ही वे इतने जल्दी जल गए कि मौके पर ही मौत हो गई. आग से घर का पूरा सामान जलकर राख हो गया. इधर, ग्रामीणों ने जब आग की लपटें उठती देखीं तो सबसे पहले पुलिस को फोन करके खुद आग बुझाने में जुट गए. मां—बेटे को आग की लपटों से निकालने की कोशिश भी लेकिन नाकामयाब रहे. सूचना पर हाथरस जंक्शन पुलिस और दमकल की गई गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गईं. कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया. हालंकि तब तक आग पर काबू पाया जा सका, तब तक मां—बेटे की मौत हो गई थी.

सूचना पर सीओ सिकंदराराऊ बह्म सिंह भी मौके पर पहुंच गए और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. कोतवाली प्रभारी हाथरस जंक्शन रीतेश कुमार का कहना है कि युवक मानसिक तौर पर अस्वस्थ था और दोनो मां-बेटे ही घर पर रहते थे. सिलिंडर से गैस का रिसाव होने से आग लग गई. दोनों के शवों को पोस्टमार्टम कराया गया.