सिटी न्यूज़

बालिंग होने पर रचा ली शादी, जेल से प्रेमी के बाहर आने का था इंतजार

बालिंग होने पर रचा ली शादी, जेल से प्रेमी के बाहर आने का था इंतजार
UP City News | Jul 29, 2021 09:40 PM IST

अलीगढ. थाना सासनीगेट इलाके में अजीबो-गरीब प्रेम कहानी सामने आई. दो साल पहले पिता ने बेटी के प्रेमी समेत तीन लोगों पर दुष्कर्म का मुकदमा कराया था. पुलिस ने आरोपितों को जेल भी भेज दिया. लेकिन अब बेटी प्रेमी के साथ शादी करने अड़ी रही. बेटी ने जेल से प्रेमी के बाहर आने के बाद बालिग होने का इंतजार किया. बालिग होते ही बेटी ने प्रेमी से शादी रचा ली. हालांकि मामला कोर्ट में विचाराधीन है. लेकिन युवती ने शपथ पत्र कोर्ट में दायर किया, जिस पर दो अगस्त को सुनवाई होगी. इधर, युवती ने जान का खतरा बताकर एसएसपी समेत तमाम उच्चाधिकारियों को शिकायत पत्र भेजा है.

अधिवक्ता चितरंजन अग्रवाल ने बताया कि मामला करीब दो साल पुराना है. सासनीगेट इलाके की युवती क्षेत्र के ही एक कोचिंग में पढ़ती थी. तब उसकी उम्र 16 साल थी. कोचिंग में उसकी दोस्ती इलाके के ही युवक से हो गई, जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. सात जून 2019 को युवक दो दोस्तों के साथ कार लेकर कोचिंग पहुंचा और तीनों युवती को साथ लेकर आगरा रोड पर घूमने निकले. 20 मिनट युवकों ने युवती को छोड़ दिया. युवती के परिजनों को मामले की जानकारी हुई तो पिता ने 9 जून, 19 को सासनीगेट थाने में प्रेमी समेत तीनों के खिलाफ अपहरण कर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया.

पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया। करीब 9 माह बाद हाईकोर्ट से जमानत मिलने तीनों जेल से रिहा हुए. इधर, मामला पाक्सो कोर्ट में विचाराधीन था, जेल से बाहर आने के बाद भी युवती प्रेमी के संपर्क में थी और शादी करना चाहती थी. लेकिन परिजन के दबाव और नाबालिग होने के चलते वह शांत रही. अधिवक्ता ने बताया कि 31 मार्च को युवती 18 साल की हो गई. जिसके बाद उसने कोर्ट में शपथ पत्र दायर किया.

इसमें बताया कि गलतफहमी से उसके पिता ने मुकदमा दर्ज कराया था, जबकि प्रेमी समेत तीनों युवक निर्दोष हैं. वह युवक से ही शादी करना चाहती है. 27 जुलाई को कोर्ट में बयान होने थे लेकिन बयान नहीं हो सके. इसके बाद प्रेमी युगल एसएसपी कार्यालय पहुंचे, वहां एसएसपी से मुलाकात न हो सकी. तो दोनों ने वार्ष्णेय मंदिर में शादी कर ली. इसके बाद से युवती युवक के साथ ससुराल में है. आरोप है कि अब परिजन धमकी दे रहे हैं.ऐसे में युवती ने एसएसपी समेत तमाम अधिकारियों को शिकायत पत्र भेजकर सुरक्षा की गुहार लगाई है.