सिटी न्यूज़

बसपा की पहली लिस्ट जारी, अतरौली से डॉक्टर ओमवीर सिंह को मिला टिकट, जानें अन्य सीटों के बारे में

बसपा की पहली लिस्ट जारी, अतरौली से डॉक्टर ओमवीर सिंह को मिला टिकट, जानें अन्य सीटों के बारे में
UP City News | Jan 15, 2022 12:26 PM IST

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने पहले चरण (First Phase Election In UP) में होने वाले चुनाव (UP Elections 2022) के लिए 58 में से 53 उम्मीदवारों (BSP Candidate List) के नाम की घोषणा कर दी है. उन्होंने अपने जन्मदिन पर प्रत्याशियों के नाम का एलान किया है. बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है.
इस लिस्ट में अलीगढ़ के विभिन्न विधानसभाओं से लड़ने वाले उम्मीदवारों के नाम है. जिस लिस्ट में बीएसपी ने अलीगढ़ से खैर से प्रेम पाल सिंह जाटव, बरौली से नरेंद्र शर्मा, अतरौली से डॉक्टर ओमवीर सिंह को टिकट दी है, छर्रा से तिलक राज यादव का टिकट मिली है, कोल से मोहम्मद बिलाल, अलीगढ़ से रजिया खान और इगलास से सुशील कुमार जाटव को टिकट दी है. इसके साथ ही आगरा और मथुरा से भी प्रत्याशीओं के नाम की लिस्ट जारी कर दी गई है.

58 सीटों में से केवल 53 सीटों पर ही प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट जारी की गई है. बताया गया है कि शेष 5 प्रत्याशियों का नाम एक या दो दिन में जारी किया जाएगा. पहले चरण के लिए उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को मतदान होना है. माना जा रहा था कि मायावती बड़ी संख्या में प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करेंगी, लेकिन 53 नाम ही फाइनल हो सके हैं. मायावती ने जन्मदिन के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि वे इस बार भी चुनाव नहीं लड़ेंगी. हालांकि उन्होंने विरोधियों को बताया कि वे इससे पहले कब कब लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं.