सिटी न्यूज़

Aligarh: बाहर से आने वाले हर यात्री की होगी कोविड 19 की जांच

Aligarh: बाहर से आने वाले हर यात्री की होगी कोविड 19 की जांच
UP City News | Feb 23, 2021 02:05 PM IST

अलीगढ़. सचिव राजस्व एवं राहत आयुक्त के निर्देशों के क्रम में जनपद में कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर कोरोना कन्ट्रोल रूम के बेहतर संचालन तथा त्वरित रेस्पोन्स करने के लिये डीएम चंद्रभूषण सिंह अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में कोरोना का केस जिले में न बढ़े, इसको लेकर मंथन किया गया. आला अधिकारियों ने निर्देशित किया कि गाइलाइंस के मुताबिक बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की कोराना जांच सुनिश्चित की जाए.

बैठक में सीडीओ, अपर जिलाधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट,सीएमओ, प्रभारी अधिकारी, इन्ट्रीगे्रटिड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर और थानावार मजिस्ट्रेट उपस्थिति रहे. बैठक में निर्देश दिये गये कि महाराष्ट्र, पंजाब,केरल में कोरोना केस की बढ़ती संख्या को देखते हुए यहां भी सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि हर दिन बहुत से लोग इन राज्यों से ट्रेवल करते हुए यहां आते हैं. ऐसी स्थिति में ये सुनिश्चित किया जाए कि हर आने वाले व्यक्ति का कोराना टेस्ट जरूर कराया जाए.

अधिकारियों ने बाहर से आने बाले लोगो से अनुरोध किया है कि कोई भी व्यक्ति बाहर आते है तो वे इसकी सूचना कंट्रोल रूम को अवश्य दे,छिपाए नही. स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि वे बाहर से आने बाले व्यक्तियों की जानकारी इकट्ठा कर ले ओर जिस भी व्यक्ति में कोविड के लक्षण प्रतीत हो तो तत्काल कोविड की गाइडलाइन के अनुसार कार्यवाही करे.