सिटी न्यूज़

एटा: अल्पसंख्यक समाज की बेटियों को सनी जात दरगाह बड़े मियां करेगी सम्मानित

एटा: अल्पसंख्यक समाज की बेटियों को सनी जात दरगाह बड़े मियां करेगी सम्मानित
UP City News | Jun 23, 2022 07:28 AM IST

जलेसर. तहसील प्रशासन के द्वारा सनी जात एवं दरगाह बड़े मियां को सरकार के कब्जे में लिए जाने के उपरांत जहां नगर में आषाढ़ मास की शनिवार को होने वाली समस्याओं का निराकरण हुआ है. वही जात करने आने वाले श्रद्धालुओं को भी अब शांति के साथ पूजा अर्चना करने को मिल रही है.

उप जिलाधिकारी अलंकार अग्निहोत्री ने बताया कि अब दरगाह बड़े मियां एवं सनी जात स्थल से होने वाली आमदनी में से मौजूदा हाई स्कूल एवं इंटर क्लास में सर्वाधिक अंक पाने वाली 11- 11 छात्राओं को इक्कीस सौ रुपया प्रति छात्रा को प्रदान किए जायेंगें. उन्होंने अल्पसंख्यक समाज जिसमे मुस्लिम जैन पंजाबी समाज की समस्त बालिकाएं से आवेदन कर अंक पत्र उप जिलाधिकारी कार्यालय में जमा कराने के निर्देश दिए हैं. जिससें मेरिट के आधार पर सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली 11- 11 छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किया जा सके.

उधर, प्रदेश में योगी सरकार के द्वारा सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराने के लिए चलाए गए अभियान के बावजूद विकास खंड क्षेत्र के गांव काजीपुर बदनपुर का दबंग कर रहा हुक्का लगवा कर जबरदस्ती वसूली किए जाने पर भारतीय किसान यूनियन भानु ने शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है.

जलेसर के ग्राम नगला मदारी पंचायत जलेसर देहात निवासी एवं भारतीय किसान यूनियन भानु के तहसील महासचिव देव लाल बौद्ध ने जिलाधिकारी के नाम एक ज्ञापन उप जिलाधिकारी अलंकार अग्निहोत्री को सौंपा. जिसमें उन्होंने मांग की थी मौजा जलेसर देहात बाहर चुंगी की श्रेणी 6.2 सरकारी भूमि गाटा संख्या 1880 व 1881 कुल 2 किता रकबा 0.0 480 हेक्टेयर पर भूमाफिया द्वारा अवैध कब्जा कर अतिक्रमण को हटवाकर उक्त भू माफिया पर कठोर कार्रवाई कराए जाने की मांग की है.
किसान नेता का कहना है कि उक्त भू माफिया महेश यादव पुत्र चोब सिंह निवासी बदनपुर काजीपुर थाना शकरौली के द्वारा तहसील कर्मियों से सांठगांठ करके उक्त भूमि पर लोहे व लकड़ी के खोके एवं सब्जी आदि के फल लगवा कर एक लाख रूपया प्रति माह कमाई की जा रही है.