सिटी न्यूज़

एयरपोर्ट के अधूरे काम जल्द करें पूरे, डीएम ने किया धनीपुर हवाई पट्टी का निरीक्षण

एयरपोर्ट के अधूरे काम जल्द करें पूरे, डीएम ने किया धनीपुर हवाई पट्टी का निरीक्षण
UP City News | Jul 30, 2021 01:20 AM IST

अलीगढ. डीएम ने गुरूवार शाम धनीपुर हवाई पट्टी का निरीक्षण किया. उन्होंने अधूरे रहे निर्माण में तेजी लाने का आदेश देते हुए परिसर में रखे विभिन्न प्रकार के निष्प्रयोज्य वाहनों का निस्तारण करने को कहा. डीएम ने कहा कि जल्द से जल्द काम पूरा करें. क्योंकि यहां पर काम शुरु हुए काफी समय हो चुका है.

एडीएम सिटी ने कहा कि सभी मंडलों को हवाई यातायात से जोड़ा जाना है। सरकार चाहती है कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई यात्रा कर सके। धनीपुर हवाई पट्टी को रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत मिनी एअरपोर्ट के रूप में विकसित किया है. शासन के आदेश पर 2018 में यहां काम शुरू हुआ था, कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम ने विकास कार्य कराए। वर्तमान में रनवे, टैक्सी वे, टर्मिनल बिल्डिंग, चारदीवारी, अग्निशमन भवन, विद्युत सबस्टेशन, मीटर रूम, वीसीवी रूम, पंप हाउस और कार पार्किंग का काम पूरा हो चुका है.

नगर मजिस्ट्रेट विनीत कुमार सिंह ने कहा कि धनीपुर मिनी एअरपोर्ट को ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी से सुरक्षा संबंधी अनुमति मिल गई है, जल्द एअरलाइंस संचालन के संबंध में अनुमति भी मिलने की उम्मीद है. इसलिए जरूरी है कि हवाई पट्टी का काम जल्द होना जरूरी है. निर्माण एजेंसी जल्द से जल्द काम को पूरा किया जाए. इससे जल्द ही हवाई सेवा शुरू हो जाए और लोगों को आने जाने में सुविधा हो सके.