सिटी न्यूज़

सीएम ने किया अलीगढ़ की सड़कों का वर्चुअली लोकार्पण और शुभारंभ

सीएम ने किया अलीगढ़ की सड़कों का वर्चुअली लोकार्पण और शुभारंभ
UP City News | Sep 15, 2021 08:38 PM IST

अलीगढ़. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेस थ्री के तहत ग्रामीण मार्गों के शुभारंभ, रिनुअल काम और जिला पंचायत के तहत हॉट मिक्स पद्धति से निर्मित होने वाली सड़कों का वर्चुअली लोकार्पण और शुभारंभ किया. कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में सांसद, विधायक और वं अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में डीएम, सीडीओ भी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्रामीण उत्तर प्रदेश के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है. ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की परिकल्पना से पीएमजीएसवाई का शुभारंभ किया था. ग्रामों को सड़क मार्ग से जोड़ने का काम हो रहा है. बदलते परिवेश में सड़क निर्माण कार्य में नई टेक्नोलॉजी को भी जोड़ा है. इससे सड़क निर्माण काम की गुणवत्ता में सुधार आएगा. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बनाई जा रही सड़कों समेत अन्य विकास कार्यों का जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लेकर कार्य कराया जाए. सड़क केवल आवागमन के माध्यम मात्र ही नहीं बल्कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का भी माध्यम हैं. प्रदेश की 80 फीसदी आबादी ग्रामीण क्षेत्र में रहते है यदि उनके आवागमन के मार्ग सुदृढ़ नहीं होंगे तो ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार नहीं हो सकता.

यूपी के जनपद अलीगढ डीएम सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जनपद में जिला पंचायत की हॉट मिक्स पद्दति से निर्मित दो एवं पीएमजीएसवाई योजना के तहत निर्मित भी दो सड़कों का बुधवार को लोकार्पण किया. लोकार्पण एवं शुभारंभ कार्यक्रम में जिले में पीएमजीएसवाई की फेज़-3 में कुल 13 सड़कों का शुभारंभ किया है. डीएम ने संबंधित अफसरों और कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य समय और मानक-गुणवत्ता से पूरा करें.

सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने सड़कों के संबंध में विस्तार से बताया कि मुख्यमंत्री ने किए लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में जिले में जिला पंचायत की दो सड़कों मलिकपुर डावर रोड से सिकंदरपुर कोटा तक और गांव भौरा गोरवा में जैथिली पक्की सड़क पुल से राजपाल सिंह के घर की ओर मरम्मत, लेपन कार्य का लोकार्पण किया. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में दो सड़कों नानऊ साकरा रोड से तेहरा मोड़ वाया बाइकला गंगीरी और हरदोई से नरूपुरा कटका बिजौली सड़क का नरूपुर कटका कार्य का रिन्युअल लोकार्पण किया. इस दौरान सांसद सतीश गौतम, विधायक ठाकुर रवेंद्र पाल सिंह, विधायक राजकुमार सहयोगी, एमएलसी मानवेंद्र प्रताप सिंह, विधायक संजीव राजा, अनिल पाराशर के साथ ठा. श्योराज सिंह आदि मौजूद रहे.