सिटी न्यूज़

Change traffic route in aligarh and lucknow:  रावण दहन को लेकर अलीगढ़ और लखनऊ में यातायात व्यवस्था बदली

Change traffic route in aligarh and lucknow:  रावण दहन को लेकर अलीगढ़ और लखनऊ में यातायात व्यवस्था बदली
UP City News | Oct 14, 2021 02:36 PM IST

अलीगढ़. अलीगढ़ (Aligarh news) कोरोना के चलते विजय दशमी का जुलूस इस बार नहीं निकलेगा. 15 अक्टूबर को रामलीला मैदान में होने वाले रावण दहन के लिए ट्रैफिक रूट (traffic route) में परिवर्तन किया गया है. यह व्यवस्था शुक्रवार को अपराह्न तीन बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक रहेगी. शहर के बाहर -दिल्ली,बुलंदशहर की ओर से सारसौल चौराहा, आगरा,मथुरा रोड की ओर से सासनीगेट चौराहा, अतरौली रोड की ओर से क्वार्सी चौराहा की तरफ आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन व रोडवेज बसें शहर के अंदर प्रवेश नहीं करेंगे.

सभी बाईपास होकर जाएंगे. एटा व कानपुर रोड की ओर से एटा चुंगी चौराहे की तरफ आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन व रोडबेज बस शहर के अंदर अंदर प्रवेश नहीं करेंगे. सभी वाहन बोनेर तिराहे से बाईपास होकर जाएंगे. खैर, टप्पल रोड की तरफ से आने वाले समस्त प्रकार के भारी वाहन शहर की तरफ प्रतिबंधित रहेंगे. ये वाहन खेरेश्वर से बाईपास होकर गुजरेंगे. शहर के अंदर - गांधीपार्क बस अड्डे से अचलताल की तरफ सभी प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. इन वाहनों को आगरा रोड मानिक चौक से डायवर्ट किया जाएगा. कार्यक्रम के समय छर्रा पुल से अचलताल की तरफ, दुबे का पढ़ाव से अचलताल की तरफ व मदारगेट से अचलताल की तरफ आटो, टेंपो, ई-रिक्शा व छोटे चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे.

लखनऊ में इधर से नहीं जा सकेंगे

चौक, डालीगंज से कैसरबाग को जाने वाले वाहन क्लार्क अवध तिराहे से सुभाष चौराहे की ओर। डालीगंज पुल इक्का तांगा स्टैंड से आने वाले वाहन गोमतीनगर नदी बंधा के रास्ते झूले लाल पार्क को। टेलीफोन एक्सचेंज चौराहे से मकबरा रोड, परिवर्तन चौक की ओर। निरालानगर से आइटी चौराहे वाहन विवि मार्ग, हनुमान सेतु से सुभाष चौराहे को। हजरतगंज से आने वाले वाहन सुभाष चौराहे से हनुमान सेतु के रास्ते आइटी को। हनुमान सेतु नदवा बंधा रोड से झूलेलाल पार्क की ओर। महाराणा प्रताप चौराहे से हीवेट रोड बंगाली क्लब की ओर।