सिटी न्यूज़

Aligarh news: यूपी के दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रघुराज का विवादित बयान, बंद हों देशभर के मदरसे

Aligarh news: यूपी के दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रघुराज का विवादित बयान, बंद हों देशभर के मदरसे
UP City News | Nov 25, 2021 08:43 AM IST

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव आते ही विवादित बयानबाजी शुरू हो गई है. अब भाजपा के दर्जाप्राप्त राज्यमंत्री रघुराज प्रताप सिंह ने मदरसों को लेकर विवादित बयान दियाहै. बुधवार को बरौली विधानसभा में उन्होंने कहा कि प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश से मदरसे बंद होने चाहिए. उन्होंने कहा कि मदरसों में शैक्षणिक गुणवत्ता ठीक नहीं हैं. मदरसों से आतंकवाद को बढ़ावा मिल रहा है और यहां गलत गतिविधियों में संलिप्त होने वाले पढ़कर निकल रहे हैं.
विवादित बयानों के दम पर सत्ता की कुर्सी हथियाने की कोशिश करने वाले नेताओं ने अपना बयान अभियान शुरू कर दिया है. उत्तर प्रदेश के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रघुराज सिंह बुधवार को बरौली विधानसभा में चुनाव की तैयारियों को लेकर दौरा करने गए थे. मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने एक के बाद एक विवादित बयान देकर प्रदेश की सियासत को गर्मा दिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में मदरसों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. पहले 250 मदरसे सूबे में थे और आज 2200 से अधिक मदरसे से हो गए हैं. अगर उनको अधिकार मिलेगा तो वह देश के सारे मदरसों को बंद करवा देंगे. मदरसों में पठन पाठन गलत दिया जा रहा, जिससे वहां पढ़ने वाले गलत गतिविधियों में शामिल हो रहे हैं. दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री ने मदरसों को आतंकवाद से जोड़ दिया.

मदरसों का संचालन देश की सुरक्षा के लिए खतरा है. या तो मदरसों की शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार लाया जाए और इसमें व्यापक बदलाव किया जाए. कहा कि एएमयू का छात्र मन्नान वानी एक आतंकी था. कश्मीर के एक मदरसे का ही छात्र था. कहा कि केरल में सामान्य वर्ग के लोगों पर उत्पीड़न हो रहा है वहां पर राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए. दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री के साक्षात्कार का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.