सिटी न्यूज़

अलीगढ़: 1414 पर कार्रवाई, 429 मुकदमे और 372 आरोपियों को जेल

अलीगढ़: 1414 पर कार्रवाई, 429 मुकदमे और 372 आरोपियों को जेल
UP City News | May 05, 2021 01:40 PM IST

अलीगढ़. पंचायत चुनावों को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए अलीगढ़ पुलिस का डंडा इस बार अपराधियों पर खूब चला. एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर जिले की विभिन्न थाना पुलिस ने आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए 1414 लोगों पर कार्रवाई की. पुलिस द्वारा अप्रैल माह में 429 मुकदमे पंजीकृत किए गए और 372 आरोपियों को जेल भेजा गया.

कोरोना संक्रमण के बीच प्रदेश में पंचायत चुनाव कराना पुलिस प्रशासन के लिए कड़ी चुनौती था. ऐसे में अलीगढ़ पुलिस एक्शन मोड में रही. पंचायत चुनावों को शांतिपूर्ण कराने के लिए पुलिस ने अप्रैल माह में ताबड़तोड़ कार्रवाइयां कीं. पुलिस ने जिले भर में 560 लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी किए. इसके साथ ही जिले की विभिन्न थाना पुलिस ने तकरीबन 192 अभियुक्तों के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की.

जिले की पुलिस ने गुंडा अधिनियम के अंतर्गत 156 अभियुक्तों पर कार्रवाई की तो 49 शातिर अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली. पुलिस ने एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर 150 व्यक्तियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए. वहीं 82 के खिलाफ अवैध असलाह रखने का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया. पंचायत चुनाव में अवैध शराब के उपयोग की आशंका पर पुलिस ने आबकारी निषेण अधिनियम के तहत 150 अभियोग पंजीकृत कर 199 लोगों को गिरफ्तार किया गया. इस दौरान पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 8818 लीटर अवैध शराब बरामद की।

पुलिस ने अप्रैल माह में जिले में मादक पदार्थों की तस्तरी और बिक्री पर अंकुश लगाने की कोशिश की. एनडीपीएस एक्ट के तहत जिले की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 26 मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तार कर जेल भेजा। एसएसपी ने सभी क्षेत्राधिकारी और थाना प्रभारियों को अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों के विरुद्ध ​कार्रवाई जारी रखने के निर्देश दिए हैं.