सिटी न्यूज़

सड़क किनारे रहने वाले बुजुर्ग का वायलिन सुनकर आप भी हो जाएंगे उसके फैन, यहां देखें वीडियो

सड़क किनारे रहने वाले बुजुर्ग का वायलिन सुनकर आप भी हो जाएंगे उसके फैन, यहां देखें वीडियो
UP City News | Jun 10, 2021 03:01 PM IST

नई दिल्ली. कोलकाता की सड़कों पर अपने वायलिन (Violin) पर बॉलीवुड गाने बजाने वाले एक शख्स के वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स का दिल जीत लिया है. ट्विटर यूजर आरिफ शाह द्वारा शेयर किए गए वीडियो में भोगोबन माली नाम का एक बुजुर्ग संगीतकार नजर आ रहा है.

2 मिनट के वीडियो में माली को 1964 की फिल्म कश्मीर की कली से आशा भोसले और मोहम्मद रफी के 'दीवाना हुआ बादल' सहित कई बॉलीवुड गाने बजाते हुए दिखाया गया है, इसके बाद 1960 की फिल्म दिल अपना से लता मंगेशकर की 'अजीब दास्तान है ये' और प्रीत पराई. "कोलकाता के इस बूढ़े आदमी की प्रतिभा को देखो," वीडियो के साथ कैप्शन दिया गया है. आप भी देखें वीडियो:

आरिफ ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "वह एक ऐसे कलाकार हैं जो संघर्ष कर रहे हैं और लॉकडाउन के दौरान कोलकाता में लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं."

उन्होंने कहा कि माली कोलकाता में गिरीश पार्क के पास रहता है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे 88,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 3,100 से अधिक लाइक्स मिले हैं. माली के "भावपूर्ण" प्रदर्शन से यूजर प्रभावित हुए.

एक यूजर ने कहा, "कोलकाता की सड़कें इन छिपे हुए रत्नों को संजोती हैं.. प्रतिभा का शुद्ध प्रदर्शन.." एक अन्य ने लिखा, "तथ्य यह है कि उनके पास साधन है, इसका मतलब यह हो सकता है कि वह एक और कलाकार हैं जो गरीबी में समाप्त हो गए हैं."

तीसरे यूजर ने जोड़ा, "इस सारी उदासी के बीच कुछ ऐसा जो आपके दिल को छू जाए." एक अन्य ने पोस्ट किया, "ऐसा भावपूर्ण संगीत! सामान्य रूप से सभी प्रकार के कलाकार और विशेष रूप से सड़क पर प्रदर्शन करने वाले कलाकार महामारी और लॉकडाउन से सबसे अधिक प्रभावित होते हैं. आइए हम सभी इन सभी अद्भुत आत्माओं के लिए अपना योगदान दें."