सिटी न्यूज़

मस्जिद के इमाम ने पत्नी के खिलाफ की शिकायत, कहा- दाढ़ी नहीं कटवाई तो पत्नी ने मुकदमे में फंसाया

मस्जिद के इमाम ने पत्नी के खिलाफ की शिकायत, कहा- दाढ़ी नहीं कटवाई तो पत्नी ने मुकदमे में फंसाया
UP City News | Nov 25, 2021 12:01 PM IST

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बाद पुलिस भी हैरान रह गई है. दरअसल, एक मस्जिद के इमाम की पत्नी उनपर दाढ़ी कटवाने का दबाव बना रही थी. जब उन्होंने इनकार कर दिया तो मस्जिद (Masque) के इमाम पर दहेज और परिवार के लोगों पर छेड़छाड़ की शिकायत कर मुकदमे में फंसा दिया. इस मामले में इमाम ने पुलिस से शिकायत की है और बताया कि उनका पत्नी से कोई और विवाद नहीं है, बल्कि सिर्फ बात दाढ़ी कटावाने को लेकर बढ़ गई थी.

जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ थाना अकराबाद क्षेत्र के अंतर्गत मस्जिद के एक पेश इमाम ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही पत्नी दाढ़ी कटाने की जिद कर रही है. इमाम ने दाढ़ी कटाने से मना कर दिया तो पत्नी ने पति व परिवार के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया है. पीड़ित जलालुद्दीन पुत्र मुकद्दमखा निवासी कस्बा पिलखना के मुताबिक उनका निकाह वीना पुत्री इमामुद्दीन ग्राम सत्तरापुर 1 साल पूर्व हुआ था. शादी के बाद से ही पत्नी को पति की दाढ़ी रखना अच्छा नहीं लगता था. बार-बार दाढ़ी कटाने की जिद करती थी.

कानपुर में बीच बाजार ज्वैलर्स पिता-पुत्र को बदमाशों ने गोली मारी, बैग लूटकर फरार

पीड़ित आलिम एक मस्जिद का पेश इमाम है. पत्नी को इमाम ने धार्मिक काम का वास्ता देकर समझाने का प्रयास किया तो फिर भी नहीं मानी और आरोप है कि षड्यंत्र के तहत थाना छर्रा में इमाम और उसके परिवार के खिलाफ तीन तलाक दहेज एक्ट और परिवार के लोगों पर छेड़छाड़ का संगीन धाराओं का झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया. इमाम का कहना है कि पत्नी मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न कर रही है और उसके इस कार्य से धार्मिक मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है. पीड़ित इमाम मदद की गुहार लगाने एसएसपी कार्यालय पहुंचा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर एसएसपी से मुलाकात न होने की वजह से इमाम को मायूस होकर लौटना पड़ा.