सिटी न्यूज़

अजब गजब: मस्जिद में 50 हज़ार की चोरी, चोर ने कहा यह अल्लाह और मेरे बीच का मामला है

अजब गजब: मस्जिद में 50 हज़ार की चोरी, चोर ने कहा यह अल्लाह और मेरे बीच का मामला है
UP City News | Feb 21, 2021 08:06 PM IST

अजब गजब. दोस्तों आपने चोरी-चकारी या और भी बहुत सी ऐसे घटनाओं के बारे में तो ज़रूर सुना होगा. साथ ही चोरों से जुड़े कारनामों के बारे में बताएं तो ऐसे ऐसे चोर हमारे आस-पास हैं जिनके बारे में उनकी चोरी की हरकतें हमें हैरानियत में डाल देती हैं. क्योंकि ये चोर होते ही इतने अनोखे हैं. खैर अब जब हम आ ही गए हैं तो आपको बताना भी शुरू करते हैं. आपको आज एक ऐसे चोर के बारे में बताते हैं जिसने चोरी भी की और सीना-जोरी भी, जी हाँ.

बात दरसल, पकिस्तान के इस्लामाबाद की है, जहां पर एक चोर मस्जिद के दान-पात्र में से 50,000 रुपया चुरा कर फरार हो गया. चोरी तो चोरी साथ में दान पेटी को भी उड़ा ले गया. जी हाँ. अगले दिन जब मस्जिद में क़ाज़ी साहब आये तो देखा वहां पर दान पेटी गायब है. जिसे जहां होना चाहिये था वो वहां नहीं थी.

चोर ने दान पेटी की जगह पर एक चिट्टी छोड़ी हुई थी. जी हाँ आपको बता दें इस चिट्टी में चोर ने लिख कर बताया कि यह पैसे मैं ले जा रहा हूँ. यह मेरे और अल्लाह के बीच मामला है. साथ ही उस चिट्टी में लिखा कि मुझको ढूंढने की कोशिश न की जनाए. साथ ही चोर ने लिखा कि अल्लाह के झूठे लोगों इस चोरी का कोई शोर भी न मचाएं. यह मेरे और अल्लाह के बीच का मामला है और हम तक ही रहने दिया जाये.

जिसके बाद मस्जिद में हड़कंप मच गया. देखते ही देखते अल्लाह के दर पर पुलिस भी आ गई और सूरज ढलते ही चोरी की ख़बर शहर के कोने-कोने तक पहुंच गई. वही ख़बर का पता लगते ही स्थानीय मीडिया प्रचारकों ने भी अपना हाथ ख़बर को और ज्यादा फ़ैलाने ने लगाया, तो नतीजा यह हुआ कि जिस चोरी को अल्लाह और चोर के बीच तक ही सीमित रखना था. अब उस चोरी करने वाले चोर और अल्लहा का नाम गली गली में लिए जा रहा था.

तो दोस्तों कैसी लगी आपको यह अनोखे चोर की अनोखी चोरी? है न एक दम हैरान कर देने वाली बात. वेल फिलहाल इतना ही आप इसी तरह की रोचक जानकारी के लिए जुड़े रही हमारे यानी upcitynews के साथ. जल्द ही आपसे किसी और नए किस्से के साथ मिलते हैं. कही जाना नहीं जाने जाना, क्योकि वापस तो है लौट कर यहीं पर आना. क्या समझे?