सिटी न्यूज़

अजब गजब: जब मशहूर लेखक चेतन भगत ने जॉब के लिए देने पड़े थे 27 इंटरव्यू

अजब गजब: जब मशहूर लेखक चेतन भगत ने जॉब के लिए देने पड़े थे 27 इंटरव्यू
UP City News | Feb 18, 2021 09:02 PM IST

अजब गजब. दोस्तों आपने जॉब से पहले इंटरव्यू देने के लिए बेहद सारी तैयारियां तो बेशक की ही होंगी. आपको बता दें कि अक्सर जब भी हमारे दिमाग में जॉब इंटरव्यू के बारे में ख्याल आता है, तो हमें ज़्यादातर अपने इंटरव्यू में पूछे जाने वाले सवालों के बारे में और अपने सिलेक्शन होने के बारे में अक्सर नेगेटिव विचार आते हैं और सोचिये ज़रा अगर आपको एक जॉब पाने के लिए एक साथ काई सारे इंटरव्यू देने पड़े, तो आपका क्या होगा?

वेल आपको बता दें कई सारी कंपनियां नोकरी में कोई भी व्यक्ति को रखने से पहले उसके काम करने की प्रक्रिया और उसके दिमागी विकास को अच्छे से समझती है. जॉब ज्वाइनिंग से पहले इंटरव्यू जैसी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है.

कई बार एक कंपनी एक ही इंटरव्यू लेती है तो कई बार इंटरव्यू की प्रक्रिया 5 से 10 राउंड में पूरी की जाती है. लेकिन आपको बता दें कि भारत के मशहूर लेखक चेतन भगत, जो की एक लोकप्रिय लेखक हैं जिन्हें भारत ही नहीं विदेशों में भी काफी ज्यादा पढ़ा जाता है और लोग इनके नॉवल्स या उपन्यास पढ़ना बहुत पसंद करते हैं. तो वही यह भारत में सबसे अधिक पढ़े जाने वाले लेखकों में से एक भी हैं.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि चेतन भगत को एक बार अपने जॉब के लिए एक इंटरव्यू देने के लिए 27 चरणों से गुज़ारना पड़ा था. जिसके बाद उन्हें उनका जॉब मिला था. जी हाँ अमेरिका के एक बैंक में नौकरी पाने के लिए मशहूर लेखक चेतन भगत को 27 बार इंटरव्यू देना पड़ा था. जिसके लिए इन्होंने आपना सारा एफर्ट भी लगाया था.

जी हाँ यह बात एक दम हैरान कर देने वाली है मगर एक दम सच है. जहां एक और हम एक इंटरव्यू में सेलेक्ट न होने की वजह से अपने आप को हताश और हारा हुआ महसूस करते हैं. ज़रा सोचिये यदि आपको एक नहीं दो नहीं बल्कि पूरे 27 इंटरव्यू देने होतो तो आपकी क्या हालात होती कभी सोचा है आपने? नहीं न तो अब से अपने आप को हमेशा पॉजिटिव रखिये.