सिटी न्यूज़

युवक बोला, मुझे Pistol का लाइसेंस दिला दीजिए, DM आनाकानी कर रही हैं...सुनकर हंस पड़े राष्ट्रपति

युवक बोला, मुझे Pistol का लाइसेंस दिला दीजिए, DM आनाकानी कर रही हैं...सुनकर हंस पड़े राष्ट्रपति
UP City News | Nov 25, 2021 09:39 AM IST

कानपुर. राष्ट्रपति जी, मुझे पिस्टल का लाइसेंस दिला दीजिए. सारी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं लेकिन इटावा की डीएम अब आनाकानी कर रही हैं. लिहाजा आप आदेश पारित कर दें तो महान दया होगी. परौंख के मूल निवासी और जसवंतनगर के बीज कारोबारी भगवान दास कोरी ने सर्किट हाउस में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) से यह बात कही तो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की भी हंसी छूट पड़ी. उन्होंने अपने सचिव से कहा, देखो क्या मामला है?

सर्किट हाउस से निकलने के बाद भगवान दास ने बताया कि मेरे पिता कुंवर सेन और दादा कुंजीलाल परौंख के ही रहने वाले थे. दादाजी और पिताजी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) को जानते थे और उनसे अच्छे संबंध थे. भगवानदास ने बताया कि एक साल पहले भी वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) से यहां मिलने आए थे और पिस्टल का लाइसेंस दिलाने के लिए कहा था. हालांकि अब उनका परिवार जसवंत नगर के मोहल्ला अहीर टोला में रहने लगा है. कृषि बीज उत्पादन केंद्र के नाम से मेरी फर्म जसवंतनगर में है. मेरे घर एक बार चोरी हो गई थी. इसकी एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी.

ये भी पढ़ें: कानपुर में बीच बाजार ज्वैलर्स पिता-पुत्र को बदमाशों ने गोली मारी, बैग लूटकर फरार

उन्होंने कहा ​कि मैं पिस्टल के लाइसेंस के लिए आवेदन कर चुका हूं और सभी औपचारिकताएं भी पूरी कर चुका हूं. इसके बावजूद इटावा की डीएम ने अब तक उनका लाइसेंस निर्गत नहीं किया है. जानकारी पर संतोषजनक जवाब भी नहीं दिया जा रहा है. यही कारण है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) के समक्ष समस्या रखी थी. राष्ट्रपति ने मामले में कार्रवाई के लिए सचिव को निर्देशित किया है. भगवानदास ने कहा कि उसे उम्मीद है कि अब जल्द ही उनका पिस्टल का लाइसेंस बन जाएगा. हालांकि यह मामला कानपुर में चर्चा का विषय बना हुआ है.