सिटी न्यूज़

दूल्हे ने की एक छोटी से भूल, लड़की वालों ने शादी से कर दिया इनकार, बारात लौटाई

दूल्हे ने की एक छोटी से भूल, लड़की वालों ने शादी से कर दिया इनकार, बारात लौटाई
UP City News | May 14, 2022 11:08 AM IST

शाहजहांपुर. अक्सर सुनने और देखने को मिलता है कि शादी में दहेज की मांग को लेकर विवाद हो जाता है और शादी टूट जाती है. कई बार बारात तक वापस लौटा दी जाती है, लेकिन शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में जो मामला सामने आया है वह अन्य मामलों से बिल्कुल अलग है. यहां एक बारात सिर्फ इस वजह से लौटा दी गई क्योंकि दूल्हा पक्ष के लोग दुल्हन के लिए हार लेकर नहीं आए थे. रस्मों के वक्त इस बात का खुलासा हुआ तो बात बिगड़ गई और दुल्हन पक्ष के लोगों ने शादी से इंकार कर दिया. गांव में पंचायत भी बैठी लेकिन सब बेनतीजा रहा आखिरकार दूल्हे को दुल्हन बरात वापस लेनी पड़ी.

नीमगांव कोतवाली क्षेत्र के गांव ढकिया बुजुर्ग से बारात इसी इलाके के गांव में गई थी. बताया जाता है कि बरात गांव पहुंचते ही लड़की पक्ष के लोगों ने जमकर स्वागत सत्कार किया. जलपान कराया. इसके बाद द्वाराचार के लिए बरात तैयार हो गई. बारात लेकर दूल्हा दुल्हन लड़की पक्ष के दरवाजे पर पहुंच गया. विवाह की तैयारी शुरू हो गई चारों तरफ खुशी का माहौल था सब बहुत खुश थे और व्यंजनों का लुत्फ उठा रहे थे. इसी इसी दौरान दुल्हन के पिता ने दूल्हा पक्ष से दुल्हन को चढ़ाए जाने वाला हाल मांगा.

सरकारी टीचर को कार में लिफ्ट देकर साथ ले गया, नशा सुंघाकर एक कमरे किया दुष्कर्म

पता चला कि दूल्हा पक्ष हार लाना ही ही भूल गया है जबकि दूल्हा पक्ष की ओर से झुलानिया, झाले सहित करीब 80 हजार रुपये का जेवर गया था लेकिन हार पर बात खराब हो गई. दुल्हन पक्ष के लोगों ने शादी से इंकार कर दिया तो सभी के होश उड़ गए. उसके बाद गांव में ही पंचायत बैठी. काफी देर तक पंचायत चली लेकिन नतीजा सिफर रहा. दुल्हन पक्ष के लोग मानने को तैयार ही नहीं थे. रात भर पंचायत के बाद सुबह बरात बिना दुल्हन के वापस लौट गई.