सिटी न्यूज़

संभलः स्कूल में सो रही थी छात्रा और कमरा बंद कर चले गए घर, तीन निलंबित

संभलः स्कूल में सो रही थी छात्रा और कमरा बंद कर चले गए घर, तीन निलंबित
UP City News | Sep 23, 2022 12:27 PM IST

संभल. जिले के गुन्नौर तहसील क्षेत्र के गांव धनारीपट्टी बालू शंकर के प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को छुट्टी के बाद छह साल की छात्रा कमरे में सो रही थी. उसे कमरे में बंद करके शिक्षक और कर्मचारी घर चले गए. दूसरे दिन स्कूल खुलने पर बच्ची बाहर निकली. इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाध्यापक व दो सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया.

स्कूल की छात्रा अंशिका क्लास में सो गई थी. दोपहर दो बजे विद्यालय की छुट्टी होने पर अन्य छात्र चले गए और अंशिका कक्षा में ही सोती रह गई. विद्यालय स्टाफ ने अंदर बिना देखे ही कमरों को बंद करके चले गए. ढाई बजे जब छात्रा की नानी ढूंढते हुए स्कूल पहुंचीं तो शिक्षकों ने छात्रा के घर चले जाने की बात कह उन्हें लौटा दिया. बुधवार की सुबह लगभग आठ बजे विद्यालय खुलने पर छात्रा कक्षा के कोने में डरी सहमी बैठी मिली. विद्यालय में अवकाश के समय सहायक अध्यक्ष ब्रजपाल सिंह, सतपाल सिंह थे. प्रधानाध्यापक भगवान सिंह खंड शिक्षा कार्यालय में प्रशिक्षण में गए थे.

खंड शिक्षा अधिकारी पोप सिंह ने डीएम व बीएसए के निर्देश पर विद्यालय व गांव पहुंचकर जांच की थी. जांच में प्रधानाध्यापक व दोनों सहायक अध्यापकों की लापरवाही मानते हुए कार्रवाई की संस्तुति की थी. बीएसए चंद्रशेखर गुरुवार को गांव धनारी पट्टी बालूशंकर गांव पहुंचे. उन्होंने छात्रा अंशिका और उसके परिजन से बात की. परिजन ने विद्यालय स्टाफ की बीएसए से शिकायत की और लापरवाही का आरोप लगाया. कहा कि छात्रा रात को अंधेरे में डरी हुई थी, उसे कुछ भी हो सकता था. बीएसए ने भी अभिभावकों के समक्ष विद्यालय स्टाफ की चूक को माना. बीएसए ने प्रधानाध्यापक भगवान सिंह, सहायक अध्यापक ब्रजपाल सिंह, सतपाल को निलंबित कर दिया.