सिटी न्यूज़

घर वाले बेटे को इंजीनियर बनाने का सपना देख रहे थे वो बेचने लगा पिज्जा, जानें क्यों किया उसने ऐसा

घर वाले बेटे को इंजीनियर बनाने का सपना देख रहे थे वो बेचने लगा पिज्जा, जानें क्यों किया उसने ऐसा
UP City News | Oct 22, 2021 07:25 AM IST

गोरखपुर. यूपी के गोरखपुर (Gorakhpur) के पिपराइच थाना क्षेत्र का रहने वाला एक युवक परीक्षा (Exam) में पेपर खराब होने के बाद परिजनों की डांट से बचने के लिए घर छोड़कर खुद चला गया था. जिसको लेकर परिजनों ने कैंट थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था. उसे घर वाले इंजीनियर (Engineer)  बनाने का सपना देख रहे थे लेकिन वो गुजरात जाकर पिज्जा बेचने लगा. इधर पुलिस युवक की तलाश में लगी हुई थी लेकिन कोई जानकारी नहीं मिलने पर पुलिस ने 20 अक्टूबर को अंतिम रिपोर्ट लगा दी थी. वहीं परिजन लगातार युवक की तलाश में लगे हुए थे. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देखकर अपने भाई के बरामदगी की गुहार लगाई थी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कैंट थाने की एक टीम युवक की खोजबीन में लगी थी. जिसमें पुलिस के हाथ सफलता लगी. इसके बाद कैंट पुलिस ने गुजरात के राजकोट से युवक को बरामद कर परिजनों को सौप दिया.

सर्विलांस सेल से ज्ञात हुआ कि युवक का लोकेशन राजकोट गुजरात में मिल रहा है. उक्त जानकारी के आधार पर थाना कैण्ट व सर्विलांस टीम एक साथ काम करते हुए राजकोट गुजरात पहुंची. जहां पर उक्त लोकेशन के आसपास युवक की तस्वीर लोगो को दिखाया. तथा अपहृत के सम्बन्ध में जानकारी हेतु लोगो से बातचीत की गयी. जानकारी के क्रम में ज्ञात हुआ कि उक्त युवक से मिलता जुलता चेहरा पास के पिज्जा हट्ट में काम करने वाले एक लड़के से मिलता है.

उक्त के सम्बन्ध में पुलिस टीम द्वारा उक्त पिज्जा हट्ट की दुकान पर निगरानी की गयी तो पिज्जा-हट्ट, 150 फिट रोड, नियर बिग बाजार राजकोट गुजरात में दिनांक 19.10.2021 को उक्त यवुक कुमार उपरोक्त मिला. पूछताछ के क्रम में युवक बताया कि मैं बीटेक की परीक्षा दे रहा था. जिसमें पेपर खराब होने पर मैं डर गया कि घरवाले डाटेंगे व बुरा भला कहेंगे. इस कारण से मैं डर कर स्कूल से ही कानपुर, राजस्थान होते हुए गुजरात चला गया. वहां जाकर मैं पिज्जा हट्ट में 8300 रुपये पर माह के वेतन पर काम करने लगा. युवक को बरामद कर गोरखपुर पुलिस अपने साथ ले आई और विधिक कार्यवाही के बाद परिजनों को सौप दिया.