सिटी न्यूज़

क्या आप जानते हैं? जापान में अपनी गाड़ी खरीदने से पहले दिखानी होती है पार्किंग

क्या आप जानते हैं? जापान में अपनी गाड़ी खरीदने से पहले दिखानी होती है पार्किंग
UP City News | May 01, 2021 07:49 PM IST

अजब गजब. अगर आपसे कहा जाये कि आप क्यूँ हंस रहें हो तो आप उस वक़्त और ज़ोर-ज़ोर से हंसने लगते हैं. इस बात पर ज्यादातर हम ध्यान नहीं देते लेकिन अक्सर ऐसा होता हैं. जी हां, जब भी हम किसी बात को लेकर हंसने लगते हैं तभी कोई तीसरा व्यक्ति अगर आपसे आपके हंसने का कारण पूछ ले तो उस वक़्त आप और जोर-जोर से हंसने लगते हैं इस बात को मानोवैज्ञानिकों ने भी सिद्ध किया है.

वैसे दुनिया में हैरान करने वाली चीजों के बारे में कोई कमी तो नहीं, लेकिन आपको बता दें जापान में जब आप कोई गाड़ी खरीदते हैं तो उससे पहले उसको गाड़ी खरीदते समय साबुत के तौर पर अपनी पार्किंग स्पेस को सबसे पहले दिखाना होता है और साबित करना पड़ता है कि वह आपका ही पार्किंग स्पेस है जिसके बाद आप गाड़ी खरीद सकते हैं.

वैसे तो दुनिया के हर पेरेंट्स अपने बच्चों को गेम खेलने से माना ही करते हैं, लेकिन आपको बता दें कि यदि कोई बच्चा अधिक गेम खेलता है तो इसका मतलब ये नहीं की वो बिगड़ रहा है या उसका पढ़ाई में मन नहीं लगेगा लेकिन ऐसा नहीं है इस का जवाब वैसे एक दुसरे से विपरीत ही पाया गया है. आपको बता दें जो बच्चा अधिक विडियो गेम खेलता है उसका दिमाग ओसतन बच्चों से चार गुना अधिक तेज़ होता है.