सिटी न्यूज़

तस्करी का नया तरीका… एंबुलेंस में भरकर शराब बिहार ले जाते हुए चार तस्कर गिरफ्तार

तस्करी का नया तरीका… एंबुलेंस में भरकर शराब बिहार ले जाते हुए चार तस्कर गिरफ्तार
UP City News | Oct 11, 2021 12:04 PM IST

चंदौली. उत्तरप्रदेश के चंदौली में शराब की तस्करी करने का एक नए तरीके का खुलासा पुलिस ने किया है. पुलिस ने जनौली तिराहे के पास एबुलेंस में भरकर बिहार ले जाई जा रही भारी मात्रा में शराब और बीयर की खेप पकड़ी. साथ ही चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों ने बर्थरा खुर्द स्थित दुकान से शराब खरीदी थी. इसका भंडारण कर बिहार में चार गुना कीमत पर बेचने की साजिश थी. एएसपी दयाराम ने रविवार को पुलिस लाइन में गिरफ्तारी व बरामदगी के बारे में जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि त्योहारों पर मादक पदार्थों की तस्करी को लेकर पुलिस अलर्ट है. इसी उद्देश्य से धीना पुलिस जनौली तिराहे के पास वाहनों की चेकिग कर रही थी. इसी बीच एक एबुलेंस लिखी मारुति वैन कार पहुंची. पुलिस को देख चालक वैन को घुमाकर पीछे भागने का प्रयास करने लगा. संदेह होने पर पुलिसकर्मियों ने घेरकर वाहन को रोक लिया. तलाशी ली गई तो 391 बोतल अंग्रेजी शराब व 132 केन बीयर बरामद की गई. इस पर कार में सवार चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया.

उनकी पहचान बिहार प्रांत के रोहतास जिले के करगहर थाने के डुमरा गांव निवासी कृष्णा शाह, शिवसागर थाना के कुनार गांव के राकेश कुमार, सकलडीहा कोतवाली के उकनी वीरमराय गांव के बृजेश कुमार व सदर कोतवाली के बसाड़ीपुर के बबलू यादव के रूप में हुई. इसमें बृजेश कुमार के पास तमंचा और कारतूस बरामद किया गया. पूछताछ में तस्करों ने बताया कि बर्थरा खुर्द गांव स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान से कई दिनों में शराब खरीदकर इकट्ठा किया गया. जब शराब का भंडारण हो गया तो एंबुलेंस में लादकर बिहार जाने की फिराक में थे. पुलिस से बचने के लिए एबुलेंस में शराब भरी थी. बिहार में इसकी कीमत चार गुना से अधिक मिल जाती है. इससे अच्छी आमदनी होती है. एएसपी ने कहा, तस्करों से पूछताछ में कई इनपुट हाथ लगे हैं. इसके आधार पर पूरे रैकेट को पकड़ने का प्रयास किया जाएगा.