सिटी न्यूज़

शादी के कार्ड में छपा संदेश, जल्द हो आजम खान की रिहाई

शादी के कार्ड में छपा संदेश, जल्द हो आजम खान की रिहाई
UP City News | Oct 11, 2021 12:12 PM IST

रामपुर. यूपी के विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए पार्टी कार्यकर्ता तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. ऐसा ही एक मामला रामपुर से आया है जहां पर समाजवादी छात्र सभा (सछास) के जिलाध्यक्ष वैभव यादव की शादी के कार्ड पर लोगों को शादी में आने का न्यौता दिया गया है तो लिफाफे पर आशीर्वाद स्वरूप 2022 में समाजवादी पार्टी के साइकिल निशान वाला बटन दबाने की अपील भी छपी है. साथ ही गोल मुहर लगाने के अंदाज में साइकिल के चुनाव चिह्न के साथ आजम खां और अब्दुल्ला आजम खां की रिहाई की मांग भी की गई है. दरअसल, रामपुर के सांसद आजम खान अपने बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ कई मामलों में पिछले 20 महीनों से सीतापुर की जेल की सलाखों के पीछे हैं.

ज्वालानगर स्थित शिव विहार कॉलोनी निवासी वैभव की शादी 15 अक्टूबर को कोटद्वार निवासी जीवानंद की सुपुत्री अर्चना से होनी है. इसके लिए तैयार हुए कार्ड की पृष्ठभूमि में सपा के झंडे वाले रंगों का प्रयोग किया गया है. कार्ड के पहले पेज पर गणपति जी के पारंपरिक चित्र के अलावा मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, आजम खां और अब्दुल्ला आजम की तस्वीरें छपी हैं. चार पेजों के इस कार्ड के हर पन्ने के निचले हिस्से में सपा के चुनाव चिह्न साइकिल का प्रयोग हुआ है.

लिफाफे की एक साइड पर प्रेषक और आमंत्रित किए जाने वाले के नाम-पते का पारंपरिक स्पेस है लेकिन दूसरी साइड सामान्य कार्डों से जुदा है. लिफाफे की दूसरी साइड पर आशीर्वाद स्वरूप 2022 में समाजवादी पार्टी के साइकिल निशान वाला बटन दबाने की अपील छपी है. सियासी रंग में रंगा यह कार्ड चुनाव आने तक क्या-क्या रंग दिखाएगा, इसका जवाब आने वाले दिनों में मिलेगा लेकिन फिलहाल चुनावी आभा से लवरेज यह कार्ड सपा ही नहीं, अन्य सियासी हलकों में भी चर्चा का विषय बना है.