सिटी न्यूज़

जरा सोचिए जब ट्रेन ही अपना रास्ता भूल जाए तो क्या होगा, गुवाहाटी में ऐसा ही हुआ

जरा सोचिए जब ट्रेन ही अपना रास्ता भूल जाए तो क्या होगा, गुवाहाटी में ऐसा ही हुआ
UP City News | Aug 05, 2022 10:38 AM IST

नई दिल्ली. असम के गुवाहाटी से जम्मूवती भी जा रही 15653 अमरनाथ एक्सप्रेस गुरुवार को तड़के रास्ते से भटक गई. बरौनी से ट्रेन चलने के बाद उसे समस्तीपुर आना था लेकिन समस्तीपुर के बजाय वह विद्यापति नगर पहुंच गई. जब इस मामले की जानकारी हुई तो सोनपुर मंडल के अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया. तब तक विद्यापति नगर पहुंच गई थी. ट्रेन को वापस बछवाड़ा लाया गया. जिसके बाद उसे समस्तीपुर के लिए रवाना कर दिया गया. इस दौरान करीब 1 घंटे ट्रेन विलंब से आगे रवाना हो सकी. इससे यात्रियों को परेशानी भी हुई.

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए सोनपुर के डीआरएम नीलमणि ने बछवाड़ा स्टेशन की सहायक स्टेशन मास्टर कुंदन कुमार व सूरज कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. इस मामले में जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. डीआरएम ने कहा कि यह बड़ी लापरवाही है. जो भी दोषी है उसे छोड़ो नहीं जाएगा. रिपोर्ट आने के बाद जिन जिन लोगों पर जवाबदेही तय होगी. इन पर कार्रवाई होगी. प्रथम दृष्टया दो 2 लोगों को निलंबित किया गया है.

जानकारी के मुताबिक अमरनाथ एक्सप्रेस सुबह 4ः45 बरौनी से चली थी. सीधा अट्ठारह समस्तीपुर का ट्रेन बस वाला में 5ः05 बजे रनथू्र गुजर रही थी. बछवाड़ा स्टेशन पर गलत लाइन बनने के कारण बरौनी समस्तीपुर रोड के बदले से बछवाड़ा हाजीपुर चली गई. चालक जब तक कुछ समझ पाते ट्रेन विद्यापति नगर स्टेशन के आउटर सिग्नल पर पहुंच गई. उनके चालक ने ट्रेन रूट रेलवे कंट्रोल को पूरे मामले की जानकारी दी. जिसके बाद अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया. बाद में ट्रेन को वापस बजवाड़ा लाया गया. इस दौरान बच्चे बज के बाद में 6ः15 बजे ट्रेन से समस्तीपुर के लिए रवाना किया गया.

गजब : मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव जीता महिला ने और शपथ लेने पहुंच गए पति!

बताया जा रहा है कि भूल होने के कारण एसएम समेत स्टेशन पर तैनात कर्मी नींद में थे. क्योंकि बछवाड़ा स्टेशन पर ज्यादा ट्रेन नहीं ठहरती है. माना जा रहा है कि रेलवे कर्मियों की नींद में रहने का गलत रूट पर ट्रेन चली गई. जिसके चलते अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन बदलकर विद्यापतिनगर पहुंच गई.