सिटी न्यूज़

अरे ये क्या धोड़ी पर सवार होकर आया और फेरों से पहले दूल्हा हो गया फरार, जानें क्यों

अरे ये क्या धोड़ी पर सवार होकर आया और फेरों से पहले दूल्हा हो गया फरार, जानें क्यों
UP City News | May 13, 2022 04:21 PM IST

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के मैलानी इलाके में शादी की कई रस्में अदा की गईं. जब फेरों से पहले अन्य रस्मों के लिए दूल्हे को ढूंढा जाने लगा तो पता चला कि दूल्हा कार में सवार होकर अपने पिता के साथ वहां से भाग निकला है. इसके बाद एक-एक करके बराती भी वहां से चले गए. यह जानकर लड़की वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई. इस मामले की शिकायत फिलहाल पुलिस से की गई है पुलिस जांच में जुटी है.

मैलानी थाना क्षेत्र के ग्राम पहाड़पुर निवासी एक व्यक्ति ने अपनी बेटी का विवाह कोतवाली गोला क्षेत्र के ग्राम मोहनिया निवासी एक युवक से तय किया था. लड़की वालों का कहना है कि दहेज के तौर पर ₹84000 नकदी और सामान दिया गया. जब वर पक्ष ने ₹40000 और देने की बात कही तो उन्होंने 40,000 भी दे दिए गए. जब बुधवार की रात बारात आई तो कन्या के लिए ना तो साड़ी थी और ना ही जेवरात आया जिससे बात बिगड़ गई. हालांकि वहां मौजूद तमाम लोगों ने बीच-बचाव कराकर मामला शांत करा दिया और शादी की तमाम रस्में शुरू हुईं.

बेटी पैदा ही नहीं हुई और ले लिया शादी का अनुदान, कई मामलों का खुलासा, 10 पर FIR

बरातियों ने खाना खाना शुरु कर दिया. इसी बीच फेरों से पहले की रस्में अदा करने के लिए दूल्हे को बुलाया गया तो पता चला कि वह है ही नहीं. उसे काफी ढूंढा गया लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला. किसी ने बताया कि कार में सवार होकर अपने पिता के साथ वहां से भाग गया है. इसके बाद धीरे-धीरे एक-एक करके बराती भी वहां से खिसक लिए. जब इस बात की जानकारी लड़की वालों को हुई तो सभी हैरान रह गए. इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस को तहरीर देकर की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.