सिटी न्यूज़

अजब गजब: क्या आप जानते हैं? दुनियाभर से 200 करोड़ लोग नियमित तौर पर कीड़े मकोड़े खा कर अपना पेट भरते है

अजब गजब: क्या आप जानते हैं? दुनियाभर से 200 करोड़ लोग नियमित तौर पर कीड़े मकोड़े खा कर अपना पेट भरते है
UP City News | Feb 20, 2021 09:53 PM IST

अजब गजब.  हम सभी यह जानते हैं कि बिना भोजन हमारे लिए जिंदा रहना बिलकुल असंभव है. हाँ यह ज़रूर कहा सकते हैं कि बिना खाए हम कुछ दिनों या महीनो तक जिंदा रहा तो ज़रूर सकते हैं लेकिन हम बिना खाए ज़िंदा तो बिलकुल ही नहीं बच सकते.

हमारे आस पास इतनी सारी खाने की चीजें हैं कि अगर हम सभी को एक एक दिन भी खाने बेठें तो शायद हमारी ज़िन्दगी कम पड़ जाये. उसके बावजूद भी हमारे आस पास लाखों ऐसे लोग मौजूद हैं जो की भूखे ही रह जाते हैं. या उन्हें दो वक़्त की रोटी के लिए भी दिन भर संघर्ष करना पड़ता है जिसके बाद उन्हें खाना नसीब होता है.

दोस्तों क्या आप जानते हैं हमारी इस दुनिया में लगभग 200 करोड़ से ज्यादा लोग अपने नियमित आहार में कीड़े मकोड़े खाकर अपना पेट भरते है. हम्म हमें मालूम है कि आप यह बात नहीं जानते थे. लेकिन कोई बात नहीं अब हमें आपको यह बता दिया तो अब से आप इस बात को याद रखन.

वैसे ऐसा ये लोग क्यूँ करते हैं इस बारे में तो हमें कोई अंदाज़ा नहीं है लेकिन ये जानकारी है बड़ी मजेदार. ज़रा सोचिये जब दुनिया भर से 200 करोड़ लोग नियमित तौर पर कीड़े मकोड़े खा कर अपना पेट भरते है वो भी रोजाना तो सोचिये हमारी दुनिया में कितने सरे कीड़े मौजूद होंगे? है ना हैरान कर देने वाले बात.