सिटी न्यूज़

बेटे से परेशान एक मसाला कारोबारी ने अपनी प्रॉपर्टी डीएम के नाम की, जानें कितनी है कीमत

बेटे से परेशान एक मसाला कारोबारी ने अपनी प्रॉपर्टी डीएम के नाम की, जानें कितनी है कीमत
UP City News | Nov 27, 2021 01:41 PM IST

आगरा. अक्सर ऐसा सुनने और देखने को मिलता है कि कोई व्यक्ति अपने बेटे या परिवार से परेशान होकर उसे अपनी जायदाद से बेदखल कर देता है. यूपी के आगरा (Agra) में भी ऐसा ही हुआ है लेकिन इस मामले में एक फर्क है. एक पिता ने अपने बेटे को जायदाद से बेदखल तो कर दिया लेकिन प्रॉपर्टी का मालिक किसी ने अपने को नहीं बल्कि आगरा के जिलाधिकारी (Agra DM) को बना दिया है. करीब दो करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी डीएम के नाम कर दी है. जिसके बाद ये मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. इसको लेकर पूरे आगरा और आसपास के जिलों में सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा हो रही है.

जानकारी के मुताबिक आगरा के पीपल मंडी निरालाबाद निवासी गणेश शंकर पांडेय मसाला कारोबारी हैं. उनका कहना है कि परिवार के लोग हंसी—खुशी रह रह थे लेकिन पिछले कुद समय से बेटा दिग्विजय उनसे लगातार संपत्ति को लेकर विवाद कर रहा था. संपत्ति में एक चौथाई हिस्सा मांग रहा था. काफी समझाने के बाद भी वो मान नहीं रहा था. दरअसल, गणेश शंकर पांडेय की 225 वर्ग गज की प्रॉपर्टी जिसकी कीमत करीब दो करोड़ रुपये बताई जा रही है. जिसे उन्होंने बेटे की हट के कारण अब डीएम आगरा के नाम कर दी है.

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी बोले, बीजेपी को हराने के लिए सभी दल को साथ आना चाहिए

उन्होंने बताया कि कई बार कोशिश की कि दिग्विजय उनका धंधा संभाले और इसके लिए बार—बार उसे समझाते रहे, लेकिन वह सुनने को तैयार ही नहीं हुआ. जबकि बार—बार संपत्ति के लिए विवाद करता रहा. इसके चलते उन्होंने ये कदम उठाना पड़ा. वहीं इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट का कहना है कि बीते गुरुवार को ही उनके पास एक बुजुर्ग आए थे. उन्होंने अपने बेटे से परेशान होने की बात कहकर अपनी पूरी प्रॉपर्टी जिलाधिकारी के नाम लिखवा दी है. इसके लिए वह रजिस्टर्ड वसीयतनामा भी लाए थे. मजिस्ट्रेट ने उनसे प्रॉपर्टी के सारे पेपर ले लिए हैं.