सिटी न्यूज़

हैरत : जिस युवती जून में हो गई थी मौत स्वास्थ्य विभाग ने 8 सितंबर को उसे लगाई कोरोना वैक्सीन

हैरत : जिस युवती जून में हो गई थी मौत स्वास्थ्य विभाग ने 8 सितंबर को उसे लगाई कोरोना वैक्सीन
UP City News | Sep 15, 2021 08:09 AM IST

मेरठ. उत्तर प्रदेश में मृत हो चुके लोगों को वैक्सीन लगाने का मामला लगातार सामने आ रहा है. अब मेरठ में एक मृत युवती के नाम से वैक्सीन लगवाने का सर्टिफिकेट जारी किया गया है. युवती के परिजनों के पास मेसेज आया तो उन्हें इस बात की जानकारी हुई. जब इस बात की जानकारी अधिकारियों को हुई तो वो इससे लापरवाही से पल्ला भी झाड़ते नजर आए. वहीं सीएमओ ने कहा कि इस मामले की गंभीरता से जांच कराई जाएगी. लारवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये कोई पहला मामला नहीं है जब स्वास्थ्य विभाग ने मृत हो चुके लोगों को भी कोरोना वैक्सीन लगाने का सर्टिफिकेट जारी कर दिया है. मेरठ में ये कारनामा सरधना सीएचसी पर सामने आया है. जानकारी के मुताबिक सरधना के मोहल्ला सराय अफगनान निवासी फरहा पुत्री अख्तर की चार माह पहले बीमारी के कारण मौत हो चुकी है.

परिजनों ने नगर पालिका से उसका मृत्यु प्रमाण पत्र भी बनवा लिया है. अब हालत ये है कि मृतका को इसी आठ सितंबर को सीएचसी फरहा पर वैक्सीन लगाने की पर्ची काटी गई है. वहीं इस संबंध में सीएचसी प्रभारी डा. अमित कुमार त्यागी का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं है. जांच कराई जाएगी. जबकि सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन का कहना है कि ये मामला बेहद गंभीर है. टीम बना दी गई है और जांच कर रिपोर्ट जल्द से जल्द सौंपने का निर्देश दिया गया है.