सिटी न्यूज़

क्या आप अपने सर से सीढियों पर चढ़ और उतर सकते हैं? नहीं तो जाने इस इंसान के बारे में जिसने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

क्या आप अपने सर से सीढियों पर चढ़ और उतर सकते हैं? नहीं तो जाने इस इंसान के बारे में जिसने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
UP City News | Feb 24, 2021 12:33 AM IST

अजब गजब. हमारी दुनिया गोल है इस बारे में तो हम सभी जानते हैं लेकिन कितनी गोल है इसका अंदाज़ा तो आपको भी नहीं होगा क्योकि यहाँ रहने वाले लोगों की अजीब हरकतों को देख कर आपको लगेगा ही नहीं कि यह हमारी दुनिया के ही लोग हैं या किसी अलग ग्रह से आये हैं. दोस्तों हम आपके लिए ले कर आते हैं दुनिया में होने वाली अजब गजब चीजें जो हम सभी को हैरान कर देती हैं.

यह बात तो हर कोई जनता है आजकल हम एक दुसरे से आगे निकलना चाहते हैं और दूसरों से ज़रा हट कर दिखना भी चाहते हैं और कुछ अलग करना भी चाहते हैं. आखिर कौन नहीं चाहता कि वह सब से अलग दिखाई दे. और जो कम वो कर रहा है वो दूसरा कोई और न कर सके. क्या आपने कभी सोचा है इस बारे में? नहीं तो चलिए अब से ज़रूर सोचन.

दोस्तों अक्सर आपने देखा होगा की आमतौर पर लोग सीढिय़ों पर चलने से कतराते है और ज्यादातर लिफ्ट का ही उपयोग करते है. लेकिन चीन में रहने वाले एथलीट ली लॉन्गलॉन्स सिर के बल सीढ़ी चढ़ सकते है. आपको यह जानकर हैरान होगी कि एथलीट ली लॉन्गलॉन्ग 1 या 2 नहीं बल्कि 36 सीढिय़ां सिर के बल उतरे और चढाते भी हैं. ऐसा करके उन्होंने अपना ही वल्र्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया था. जिसके लिए उनका नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में भी शामिल किया गया है.

अब बताइए क्या आप ऐसा कर सटे है? वेल आप ऐसा करने की कोशिश भी मत करना कही पता चला आप भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के चक्कर में सीढियों पर उल्टा सर के बल चलने लगो. यह इंसान जो इस कम का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चूका है आपको बता दें कि यह एक एथलीट है और एक्सपोर्ट भी. तो आप तो इसके बारे में सोचन भी मत. लेकिन यह जानकारी आपको केसी लगी किस बारे में ज़रूर सोचन.