सिटी न्यूज़

सात फेरे लिए फिर इम्तिहान देने के लिए कॉलेज पहुंची दुल्हन, साथ में दूल्हे राजा भी थे

सात फेरे लिए फिर इम्तिहान देने के लिए कॉलेज पहुंची दुल्हन, साथ में दूल्हे राजा भी थे
UP City News | May 14, 2022 12:32 PM IST

झांसी. उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में राष्ट्रीय कवि मैथिली शरण गुप्त महाविद्यालय में तमाम लोग उस वक्त हैरान रह गए जब सात फेरे लेने के बाद दूल्हा दुल्हन हाथ में हाथ पकड़े कालेज में आते नजर आए. असल में दोनों की शादी हुई और शादी के अगले दिन दुल्हन की कॉलेज में परीक्षा होने थी. शादी की तमाम रस्में पूरी करने के बाद सुबह विदाई से पहले पहले दुल्हन परीक्षा देने गई और उसके बाद तमाम रस्म की अदायगी होने के बाद दुल्हन अपने ससुराल को विदा कर दी गई.

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के पृथ्वीपुर के रहने वाले दूल्हे अंकुश साहू की बारात झांसी के सुल्तानपुर में आई हुई थी. पूजा साहू बीए सेकंड ईयर की छात्रा है. शादी के पहले दूल्हा और दुल्हन पक्ष में यह तय हो गया था कि शादी के अगले दिन होने वाली परीक्षा पूजा को दिलवाई जाएगी. इसके चलते शादी की तमाम रस्में पूरी करने के बाद विदाई नहीं की गई. दुल्हन दूल्हा अंकुश खुद ही लेकर राष्ट्रकवि मैथिली शरण गुप्त महाविद्यालय परीक्षा केंद्र पर पहुंचा.

दूल्हे ने की एक छोटी से भूल, लड़की वालों ने शादी से कर दिया इनकार, बारात लौटाई

दुल्हन पूजा ने परीक्षा दी. इस दौरान जब दूल्हा-दुल्हन कॉलेज में आते दिखे तो सभी हैरान रह गए. दोनों सभी का केंद्र बिंदु बने रहे. परीक्षा देने के बाद पूजा ने मीडिया से कहा कि मायके और ससुराल वालों की इसपर सहमति थी. ससुराल वालों ने आगे की पढ़ाई जारी रखने की इजाजत दी है. यह हमारे लिए बहुत ही अच्छी बात है. उसने कहा कि लड़कियों को शादी के बाद ही पढ़ाई नहीं छोड़नी चाहिए जिससे वो आगे चलकर अपने पेरों पर खड़ी हो सकें.