सिटी न्यूज़

आजमगढ़: कुत्ते ने बकरी को काटा तो थाने में हुई पंचायत, दो घंटे बाद हुआ समझौता

आजमगढ़: कुत्ते ने बकरी को काटा तो थाने में हुई पंचायत, दो घंटे बाद हुआ समझौता
UP City News | Jan 15, 2022 04:03 PM IST

आजमगढ़. आपस में लड़ाई—झगड़े या सामाजिक मुद्दों को लेकर पंचायत तो होते सुनी या फिर देखी ही होगी लेकिन ऐसा पहली बार होगा जब किसी कुत्ते द्वारा बकरी को काटने का मामले को लेकर भी कोई पंचायत होगी. मगर, ये सौ आना सच है. बात उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के सिधारी थाना अंतर्गत तिवारीपुर का है. यहां पर एक दलित जो रोडवेज में बाबू के पद पर तैनात है उनके कुत्ते ने एक दूसरे वर्ग के व्यक्ति की बकरी को काट लिया. पहले तो आपस में ही विवाद हुआ. विवाद झगड़े में तब्दील हो गया. मामला थाने में पहुंचा जहां पर पुलिस अधिकारियों के समक्ष पंचायत हुई.

शुक्रवार को जनपद आजमगढ़ में बड़ा ही अजीबोगरीब मामला पुलिस के सामने आया. इसे लेकर पुलिस तक को काफी देर तक परेशान होना पड़ा.जिले के सिधारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक पालतू कुत्ता ने पड़ोसी की बकरी को काट लिया. इस लेकर बकरी पक्ष के लोग बड़ी संख्या में आरोपी कुत्ते के मालिक के घर पहुंच कर आक्रोशित हो गए. कुत्ते पक्ष के लोगों ने डायल 112 को सूचना दी, सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

पहले तो पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया जब दोनों पक्ष नहीं माने तो पुलिस दोनों पक्षों को थाने में लेकर आ गई. सिधारी थाने में कई घंटे तक पंचायत चलती रही. वही इसकी सूचना क्षेत्राधिकारी को मिली वह भी थाने पर पहुंचे. पहले तो सीओ ने दोनों पक्षों को आपस में ही मामले को सुलझाने को कहा. इस पर दोनों पक्ष एक बार फिर से आपस में बैठे. काफी देर तक बहस और विवाद होता रहा लेकिन मामला नहीं सुलझा. बकरी पक्ष फिर से सीओ के पास पहुंच गए. सीओ ने दोनों पक्षों को फिर से समझाने का प्रयास किया. साथ ही समझौता न होने की स्थिति में कार्रवाई की भी चेतावनी दी. करीब दो घंटे के बाद दोनों पक्षों में सुलह हो गई.