सिटी न्यूज़

झांसी में दरोगा समेत 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड, थानेदार पर भी एक्शन, जानें क्या थी गलती

झांसी में दरोगा समेत 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड, थानेदार पर भी एक्शन, जानें क्या थी गलती
UP City News | Jun 23, 2022 02:25 PM IST

झांसी. उत्तर प्रदेश के झांसी में पुलिस स्टेशन के अंदर तमंचे पर डिस्को करना पुलिस वालों को भारी पड़ गया. इस मामले में उच्च अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए एक दरोगा समेत आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. वहीं थानेदार के खिलाफ भी कार्रवाई की गई. असल में ये कार्रवाई थाने में डीजे लगाकर डांस करने साथ—साथ हवा में हर्ष फायरिंग करने को लेकर भी हुई है. क्योंकि वीडियो वायरल होने के बाद इससे पुलिस की काफी किरकिरी हो रही थी. वहीं सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का भी निर्देश एसएसपी ने दिया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सदर बाजार थाने के अंदर पुलिसकर्मियों ने डीजे लगवाया और जमकर तमंचे पर डिस्को किया. कुछ पुलिसकर्मी सादे कपड़े में थे. जबकि कुछ वर्दी की पहने हुए थे. उसका वीडियो किसी ने वायरल कर दिया था. जिसमें डांस करने के साथ-साथ पुलिस कर्मी हवा में फायरिंग भी करते हुए भी नजर आ रहे थेख् वायरल वीडियो जैसे ही अधिकारियों के संज्ञान में आया तो तत्काल कार्रवाई करते हुए एसएसपी ने दरोगा समेत 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. वहीं थानेदार के लिए लाइन हाजिर कर दिया गया है.

झांसी-कानपुर के बीच नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते 32 ट्रेनें निरस्त, 26 सवारी गाड़ियों के मार्ग में बदलाव

कहा यह भी जा रहा है कि पुलिस वालों पर एक्शन लेते हुए रिवाल्वर भी जब्त कर ली गई है. हर्ष फायरिंग में लाइसेंसी रिवाल्वर का इस्तेमाल किया गया था और इसका संज्ञान लेकर इसे जब्त कर लिया गया है. एसएसपी ने पुलिस वालों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का भी निर्देश दिया है. बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद ये बात भी सामने आई थी कि पुलिसकर्मी नशे में तो नहीं थे, वहीं अब सभी पहलुओं पर गंभीरता से जांच हो रही है.