सिटी न्यूज़

आगरा मंडल में वायरल और डेंगू का कहर जारी: बाह और पिनाहट में दो बच्चों की मौत, आगरा-फिरोजाबाद में 8-8 नए मरीज मिले

आगरा मंडल में वायरल और डेंगू का कहर जारी: बाह और पिनाहट में दो बच्चों की मौत, आगरा-फिरोजाबाद में 8-8 नए मरीज मिले
UP City News | Sep 20, 2021 05:35 PM IST

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा मंडल में वायरल फीवर और डेंगू का कहर अभी भी जारी है. जिसके तहत बाह क्षेत्र में 8 महीने के बच्चे की मौत हो गई और पिनाहट में किशोर की बुखार से मौत हो गई. वहीं आगरा और फिरोजाबाद में 8-8 नए मरीज मिले हैं. सीकरी में 156 लोगों की जांच की गई है. 35 को बुखार की शिकायत है. बाल रोग विभाग में डेंगू के 23 मरीज मिले हैं. गुमान सिंह पुरा से 22 लोग आगरा रेफर किए गए. फिरोजाबाद में मासूम समेत 4 लोगों की मौत हो चुकी है.

झोलाछाप डॉक्टरों का इलाज भी मुसीबत बना हुआ है. 4 दिन में 8 संदिग्ध मरीजों की मौत हो गई. आगरा में डेंगू के मरीजों की संख्या 69 हो गई. आगरा में रोज डेंगू के आधा दर्जन मरीज मिल रहे हैं. लापरवाही के विरोध में मजदूरों ने धरना दिया. कानपुर में डेंगू के 6 नए केस, कुरसौली में कहर जारी है. आसपास के जिलों में मरीजों की संख्या 3200 के पार पहुंच गई हैं. आगरा में बुखार से पूर्व प्रधान के बेटे की मौत हुई. फिरोजाबाद में 71 नए मरीज, 112 डिस्चार्ज किए गए. आगरा के शहीद नगर में बुखार से बच्ची की मौत हो गई है. इलाज में लापरवाही के नाम पर परिजनों ने हंगामा किया. अप्रशिक्षित क्लीनिक स्टाफ ने गलत ढंग से ड्रिप लगाई. क्लीनिक पर मौत के बाद दूसरे अस्पताल रेफर किया. इसके साथ ही कासगंज और मैनपुरी में दो-दो, एटा और मथुरा में एक पीड़ित की मौत हो गई.

फिरोजाबाद में बघेल कॉलोनी निवासी अभय (7) पुत्र विपिन कुमार करबला निवासी शगुन (13) पुत्री पप्पू और मालवीय नगर गली नंबर छह निवासी कृष्णा (5) वर्ष पुत्र मनसुख की मौत हुई है. कश्मीरी गेट निवासी अनमता (7) पुत्री परवेश, भरत नगर झलकारी नगर निवासी इशिका बघेल (12) पुत्री राजकुमार बघेल ने भी दम तोड़ दिया. एटा में मिलावली निवासी वृद्ध मुंशीलाल (65) की बुखार से मौत हो गई. मैनपुरी के गांव जैनगढ़ी में रवी की 15 माह की बेटी अभि व अवनीश की तीन वर्षीय बेटी ताशी की भी बुखार से मौत हो चुकी है. कासगंज में शहर के मोहल्ला बनखंडी निवासी मुकेश पाठकर (40) और सानिया (12) पुत्री शेर मोहम्मद निवासी गनेशपुर की बुखार से मौत हो गई. मथुरा में चिराग दो माह पुत्र रवि निवासी सामौली की शुक्रवार को मौत हो गई. परिजनों के मुताबिक उसे चार दिन से बुखार था.