सिटी न्यूज़

बांकेबिहारी के दर्शन कर शिवपाल ने किया सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा का आगाज, बोले— प्रदेश में किसानों पर हो रहा अत्याचार

बांकेबिहारी के दर्शन कर शिवपाल ने किया सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा का आगाज, बोले— प्रदेश में किसानों पर हो रहा अत्याचार
UP City News | Oct 12, 2021 05:33 PM IST

मथुरा. आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह ने श्रीकृष्ण की धरती को चुना. यहां श्रीबांके बिहारी महाराज के दर्शन कर उन्होंने परिवर्तन रथयात्रा की शुरुआत की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि परिवर्तन रथ यात्रा प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए निकाली जा रही है और प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होकर ही रहेगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुंडों का और माफियाओं का राज है किसानों पर अत्याचार हो रहा है.

इस दौरान कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के राजनीतिक सलाहकार और कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने भी प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से मुलकात की. इसके राजनीतिक मायने भी निकाले गए. हालांकि दोनों ही नेता इस पर सीधे कुछ भी कहने से बचते नजर आए. दोनों ही नेताओं ने झंडी दिखाकर परिवर्तन रथयात्रा का आगाज किया. इससे पहले प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार ​पूरी तरह से विफल साबित हुई है. पेट्रोल—डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं तो गैस की कीमतों ने आम आदमी को एक बार फिर चूल्हे पर खाना बनाने को मजबूर कर दिया है.

वहीं प्रसपा की सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा को समर्थन करने आए कांग्रेस नेता एवं धर्म गुरु प्रमोद कृष्णम ने कहा कि प्रदेश की सरकार अधर्म के रास्ते पर चल पड़ी है. इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए शिवपालजी ने रथयात्रा शुरू की है. प्रमोद कृष्णम ने बताया कि शिवपाल यादव जी से उनके निकटतम सम्बन्ध हैं और वह कल्कि आश्रम से भी जुड़े हैं.

कहा कि उनकी सफलता के लिए शुभकामनाएं देने आया हूं. इस दौरान उनसे जब प्रसपा और कांग्रेस के नेताओं के मिलने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में जनता दुःखी है किसानों को कुचला जा रहा है जिन नेताओं पर जिम्मेदारी थी वह कहीं नजर नहीं आ रहे सड़क पर जो नजर आ रहा है. प्रदेश में या तो प्रियंका जी नजर आ रहीं हैं अथवा शिवपालजी नजर आ रहे हैं.

प्रमोद कृष्णम ने बताया कि राजनीति संभवनाओं का क्षेत्र है लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि उत्तरप्रदेश की सरकार को हटाने के लिए समान विचारधारा के लोग एक साथ आ कर प्रदेश को इस अधार्मिक, अनैतिक , असंवैधानिक , अलोकतांत्रिक , तानाशाही सरकार को 2022 में उखाड़ फेकेंगे.

कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि अखिलेश यादव से जो उम्मीद थी उस पर वह खरे नहीं उतरे हैं जमीन पर कहीं नजर नहीं आ रहे। गठबंधन के सवाल पर कहा कि यह भविष्य तय करेगा. इस दौरोन बड़ी संख्या में कार्यकर्ता नजर आए.