सिटी न्यूज़

अनोखी पहल: पहले वैक्सीन लगवाओ और गांव में 20 लाख रुपये तक के विकास कार्य कराओ

अनोखी पहल: पहले वैक्सीन लगवाओ और गांव में 20 लाख रुपये तक के विकास कार्य कराओ
UP City News | Jun 10, 2021 01:31 PM IST

आगरा. जी हां! सबसे पहले 100% टीकाकरण कराने वाले गांव में 20 लाख के अतिरिक्त विकास कार्य कराए जाएंगे. यह पहल फतेहपुर सीकरी लेाकसभा क्षेत्र से सांसद राजकुमार चाहर ने की है. उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह घोषणा की है. उन्होंने कहा कि जो गांव सबसे पहले शतप्रतिशत टीकाकरण कराएगा, उस गांव में सांसद निधि से 20 लाख रुपये के अतिरिक्त विकास कार्य कराए जाएंगे.

उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र में टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कहा कि टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है और सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर निशुल्क में टीका लगाया जा रहा है. 45 साल के शत प्रतिशत लोग टीकाकरण कराएं. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है. टीके के प्रति जागरूकता के लिए सांसद की पहल में जिला प्रशासन भी पूर्ण सहयोग करेगा. इस संबंध में सांसद फतेहपुर सीकरी ने पत्र जारी किया है.

बता दें कि राष्ट्र को संबोधित करते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराने की आम लोगों से अपील की थी. इसके साथ ही उन्होंने जनप्रतिनिधियों से आम लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया था. इसके तहत ही सांसद ने पहल की है. सांसद की पहल से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में भी उत्साह है. लोगों का कहना है कि वैक्सीनेशन कराने से यदि गांव का विकास होता है तो वे जरूर टीका लगवाएंगे.

कोरोना की ​दूसरी लहर में देश में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद से केंद्र के साथ ही राज्य सरकारें भी ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन कराना चाहती हैं. हालांकि कई इलाकों में टीकाकरण का लोग विरोध कर रहे हैं. अब तक ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. इसके लिए ​जिला प्रशासन के साथ ही जनप्रतिनिधियों को भी जागरूकता के लिए लगाया गया है, जिससे अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन हो सके और तीसरी लहर के आने से पहले ही लोग सुरक्षित हो सके.