सिटी न्यूज़

Power Cut In Agra : आगरा में तीन घंटे बंद रहेंगे सोमवार को शहर के छह फीडर, काम होंगे प्रभावित

Power Cut In Agra : आगरा में तीन घंटे बंद रहेंगे सोमवार को शहर के छह फीडर, काम होंगे प्रभावित
UP City News | Oct 17, 2021 10:58 PM IST

आगरा. त्योहार से पहले विद्युत विभाग ने फीडरों की लाइन और कमियों को दुरुस्त करने की कवायद तेज कर दी है. सोमवार सुबह सात बजे से 10 बजे तक मेडिकल कॉलेज, संजय प्लेस, न्यू आगरा, तोता का ताल, जगदीशपुरा, शाह मार्केट सहित छह बिजली फीडर बंद रहेंगे. ऐसे में इन फीडरों से विद्युत आपूर्ति वाले इलाकों में पोषित इलाकों में तीन घंटे की बिजली कटौती होगी. शहर में रविवार को भी तीन घंटे की कटौती की गई है.

आगरा शहर में पॉवर ट्रांसमिशन की ओर से लगातार दूसरे दिन सोमवार को शहर में बड़ी कटौती होगी. रविवार को शास्त्रीपुरम स्थित 132 केवी सब स्टेशन से पोषित सिकंदरा, खेरिया, सुभाष पार्क, औद्योगिक क्षेत्र, जवाहरपुरम, आवास विकास कॉलोनी, केदार नगर, शाहगंज सहित नौ फीडर पर तीन घंटे की कटौती की गई. इस दौरान 50 हजार से अधिक  उपभोक्ता प्रभावित हुए. सुबह सात बजे करीब 10 बजे विद्युत आपूर्ति सुचारु हुई।

पॉवर ट्रांसमिशन के अधिशासी अभियंता अमित कुमार सिंह ने बताया कि दीपावली के त्योहार पर बेहतर विद्युत आपूर्ति के लिए 33 केवी क्षमता के फीडरों की लाइन पर मरम्मत कार्य किया जा रहा है. सोमवार को सिकंदरा स्थित 220 केवी सब स्टेशन से पोषित छह इलाकों में तीन घंटे विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी. ऐसे में लोगों को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ेगी.  

उन्होंने बताया कि 220/33 केवी सब स्टेशन पर 60 एमवीए के दोनों ट्रांसफार्मर चालू रहेंगे लेकिन इनसे बिजली आपूर्ति नहीं होगी. आइसोलेटर, बस के क्लैंप बदले जाएंगे. इस दौरान जंपर कसे जाएंगे और अन्य मरम्मत कार्य होगा. उन्होंने बताया कि 10 बजे बिजली आपूर्ति सुचारु कर दी जाएगी.